19 अगस्त राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन? जानिये क्या कहते हैं आपके सितारे

23 सितंबर राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन? जानिये क्या कहते हैं आपके सितारे

19 August Horoscope in Hindi | 19 अगस्त राशिफल :  आज भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि और दिन सोमवार है। आज संकष्टी चतुर्थी का व्रत रखा जाएगा। बहुला चतुर्थी का व्रत भी आज है। जिसे बहुला चौथ भी कहा जाता है। 19 अगस्त के दिन कैसी रहेगी आपकी आर्थिक और सामाजिक स्थिति और कौन से राशि के चमकेंगे सितारे? जानिये अपना राशिफल (Horoscope in Hindi):

मेष: आज सामाजिक क्षेत्र में आपकी सराहना होगी। भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। आपका दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा। खुद को फिट महसूस करेंगे। पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा। स्टूडेंट्स को अच्छे परिणाम हासिल होंगे। आपके अंदर उत्साह बना रहेगा।


वृष: आज का दिन शुभ रहेगा। नए लोगों के साथ जुड़ने का मौका मिल सकता है। किसी विशेष काम में आपको मदद मिलेगी। ऑफिस में काम की तारीफ होगी। अधिकारी वर्ग से मेलजोल रहेगा।

मिथुन: जीवन साथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। प्रेम संबंधों में में कुछ विवाद हो सकते हैं। अपनी वाणी पर विशेष संयम रखना होगा। सुख सुविधाओं का लाभ मिलेगा। कामों में सफलता मिलेगी। आर्थिक मोर्चे पर कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है ।

कर्क: निवेश करने के लिए समय अनुकूल है। साथ ही अपने घर के लिए नया फर्नीचर खरीद सकते हैं। माता के प्रति आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं। आप बाहर घूमने जा सकते हैं। कुछ कानूनी या सरकारी समस्याएं आ सकती हैं, लेकिन स्थिति बेहतर होगी। सेहत में गिरावट महसूस कर सकते हैं।


सिंह: आज आप अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव करेंगे। कार्यस्थल पर आपकी मान- मर्यादा बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों को उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। प्रेम-संबंध भी मजबूत होंगे। व्यापार में अचानक से धन लाभ होगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आपका स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहेगा ।

कन्या: नए उद्यम की शुरुआत हो सकती है। भविष्य में लाभ के संकेत हैं। व्यावसायिक और सामाजिक दायरे में प्रतिष्ठा हासिल होगी। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे। आप और आपके परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य सही रहेगा।

तुला: आज का दिन शुभ रहेगा। रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा। छात्रों का दिन शानदार रहेगा। परिवार में सुखद माहौल रहेगा। आज दोस्तों की मदद मिलेगी। बाधाएं दूर होंगी व आपके कार्य आसानी से हो जाएंगे। अपने बजट पर नियंत्रण रखें।

वृश्चिक: छात्रों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। घर पर अचानक कोई मित्र आ सकता है। माता-पिता के सहयोग से आपका काम पूरा होगा। घर की सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी की संभावना है। अपने गुस्से को नियंत्रण में रखें। किसी से वाद-विवाद हो सकता है। बच्चों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे।

धनु: आज का दिन शुभ परिणामदायक रहेगा। आप में से कुछ नवीन संपर्क स्थापित कर पायेंगे। रचनात्मक क्षेत्रों में अच्छा करेंगे। नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। कोर्ट में लंबित कोई संपत्ति संबंधी मामला आपके पक्ष में जाएगा। घरेलू वातावरण अच्छा रहेगा। आपका स्वास्थ्य भी बढ़िया रहेगा।

मकर: आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। भाई-बहनों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। कलात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। स्टूडेंट्स को करियर से अच्छे मौके मिलेंगे। नये लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए आज का दिन शुभ है।

कुंभ: आज का दिन शुभ रहेगा। दफ्तर में कोई उलझा मामला सुलझेगा। आज आपके काम करने के तरीके में थोड़ा बदलाव आ सकता है। संतान की ओर से बड़ी खबर मिल सकती है। बंपर धन की प्राप्ति होगी। अपने स्वास्थ्य की अनदेखी न करें।

मीन: आप चिड़चिड़े महसूस करेंगे। शांति और संयम रखने की ज़रूरत है। आपके बच्चे आपका ध्यान रखेंगे। दफ़्तर में सहयोगियों का सहयोग मिलेगा। वित्तीय फैसले लेने के लिए यह बहुत अच्छा वक़्त है। प्रेम प्रसंग के मामले में आज का दिन अनुकूलता लिए हुए है। जीवनसाथी की सेहत ख़राब होने की आशंका है।


अगस्त महीने में पड़ रहे हैं कई महत्वूर्ण राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दिवस, यहां देखें पूरी लिस्ट

अगस्त महीने में ईद और कृष्ण जन्माष्टमी समेत पड़ेंगे ये महत्वपूर्ण व्रत-त्योहार, देखें पूरी लिस्ट

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)