न्यूजीलैंड में खामोश रहा है ‘रन मशीन’ विराट कोहली का बल्ला, 19 पारियों से नहीं बना पाए हैं शतक

न्यूजीलैंड में खामोश रहा है 'रन मशीन' विराट कोहली का बल्ला, 19 पारियों से नहीं बना पाए हैं शतक

वेलिंग्टन। भारतीय कप्तान विराट कोहली का न्यूजीलैंड दौरे पर खराब फॉर्म बदस्तूर जारी है। रन मशीन के नाम से चर्चित कप्तान कोहली न्यूजीलैंड के साथ खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहले दिन शुक्रवार को भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और सात गेंदों का सामना करने के बाद केवल दो रन बनाकर चलते बने। भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (11) के आउट होने के बाद मैदान पर उतरे कोहली जैमीनसन की गेंद पर स्लिप में मुस्तैद खड़े और अपना 100वां टेस्ट मैच खेले रहे रॉस टेलर के हाथों लपके गए।

31 साल के कोहली का खराब फॉर्म यहां भी जारी रहा। कोहली के खराब फॉर्म का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने तीनों प्रारुपों की पिछली 19 पारियों में एक भी शतक नहीं लगाया है। कोहली ने अपना पिछला शतक पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच में लगाया था, जब उन्होंने 136 रन की शतकीय पारी खेली थी।


रन मशीन कप्तान कोहली का हाल के समय में सीमित ओवरों में भी खराब फॉर्म जारी है। उन्होंने न्यूजीलैंड दौरे पर सात पारियों में केवल 180 रन ही बनाए थे, जिसमें केवल एक अर्धशतक शामिल था।

यह पहली बार नहीं है जब कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इससे पहले फरवरी 2014 से लेकर अक्टूबर 2014 तक भी वे तीनों प्रारुपों की 25 पारियों में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे। इसमें इंग्लैंड का वह दौरा भी शामिल हैं, जहां वह पांच टेस्ट मैचों में केवल 134 रन ही बना पाए थे।

इससे पहले कोहली का खराब फॉर्म फरवरी 2011 से लेकर सितंबर 2011 तक के बीच देखने को मिला था, जब उन्होंने लगातार 24 पारियों में एक भी शतक नहीं जड़ा था। कोहली ने अब तक अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 70 शतक जड़े हैं। उन्होंने 84 टेस्ट मैचों में 27 और 248 वनडे मैचों में 43 शतक लगाए हैं।



वेलिंग्टन टेस्ट: पहले दिन बैकफुट पर भारत, बारिश ने धोया आखिरी सत्र का खेल

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)