2021 की गर्मियां लगभग सामान्य होंगी : बिल गेट्स

  • Follow Newsd Hindi On  

न्यूयॉर्क, 20 नवंबर (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स का मानना है कि 2021 की गर्मियों तक बहुत सी चीजें फिर से सामान्य हो जाएंगी, अगर कोविड-19 वैक्सीन मंजूरी के बाद आश्चर्यजनक रूप से कुछ बुरा न हो तो।

गेट्स ने गुरुवार रात एक टेलीविजन साक्षात्कार में कहा, गर्मियों तक बहुत संभावना है कि बहुत सारी चीजें फिर से सामान्य हो जाएंगी .. अगर टीके की मंजूरी जल्दी मिल जाती है।


दो वैक्सीन, फाइजर और मॉडर्ना दोनों ही एक-एक जांच में पहले ही 90 प्रतिशत से अधिक प्रभावित साबित हो चुका है और इमरजेंसी उपयोग अनुमोदन के लिए आवेदन करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है।

पहला टीकाकरण अमेरिका में दिसंबर के अंत में शुरू होने के आसार हैं।

गेट्स ने 2021 के अपने समर विजन के बारे में कहा, हम दफ्तरों में वापस जा सकेंगे और रेस्तरां और बार को खोल पाएंगे और यह कह सकेंगे कि हम अभी से बिल्कुल अलग स्थिति में हैं।


उनका मानना है कि 2021 का स्कूल वर्ष पूरी तरह से सामान्य होगा।

गेट्स ने सीएनएन से कहा कि हम पूरे देश, हर शहर में फिर से स्कूल खोल सकते हैं मुझे लगता है कि यह हासिल करने योग्य और बहुत महत्वपूर्ण लक्ष्य है।

गेट्स की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब अमेरिका में कोरोनावायरस मामलों में जबरदस्त वृद्धि हो रही है। कोरोना के दैनिक मामले दिन-प्रतिदिन रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। अमेरिका में दुनिया के सबसे ज्यादा मामले हैं और कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं।

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए 35 करोड़ डॉलर से अधिक का सहयोग करने की प्रतिबद्धता जताई है।

–आईएएनएस

वीएवी-एसकेपी

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)