4 अप्रैल राशिफल: सिंह राशि वालों के लिए बेहतरीन रहेगा शनिवार, जानें अन्य राशियों का हाल

30 मई राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन? जानिये क्या कहते हैं आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal In Hindi 4 April 2020: आज चैत्र शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि और दिन शनिवार है। हम आपको बता रहे हैं आज 4 अप्रैल का मेष, वृषभ, सिंह, कर्क, कुंभ और मीन राशि समेत सभी राशियों का राशिफल (Horoscope in Hindi)। जानिए कैसा रहेगा आपका दिन और कैसा रहेगा बिजनेस। जानिये अपना राशिफल (4 April 2020 Ka Rashifal):

मेष: आज आपका दिन शानदार रहेगा। आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। करियर के मामले में आपके ऊपर अधिक जिम्मेदारियां आ सकती हैं। आज कोई भी फैसला सोच-समझ कर लें। सोचे हुए काम पूरे करने की कोशिश करेंगे। लोग आपके विचारों को ध्यान से सुनेंगे। किसी करीबी रिश्तेदार से कोई खुशखबरी मिल सकती है।


वृष: आपकी नौकरी में तरक्की संभव है। कार्यस्थल पर किसी से अनबन हो सकती है। विरोधी प्रतिष्ठा बिगाड़ने की चेष्टा कर सकते है। आपको अपने परिवार से सहायता मिलेगी। पुराने मित्रों से फ़ोन पर लम्बी बात होगी। बड़े भाई के सहयोग से आज किसी समस्या का समाधान निकालने में सफल होंगे। आज कुछ स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां रह सकती है।

मिथुन: आज का दिन शुभ रहेगा। आपके धन और यश में वृद्धि होगी। व्यापार में कुछ लाभ हो सकता है। पार्टनर के सहयोग से आप सफल हो सकते हैं। चोरी-चकारी से आपको सावधान और सतर्क रहने की आवश्यकता है। लेखन के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए नए अवसर सामने आएंगे। जीवनसाथी की सेहत खराब हो सकती है।

कर्क: आज आपको दैनिक जीवन में थोड़ी बेचैनी महसूस हो सकती है। नौकरी या कार्य से जुड़े नए विकल्प मिलेंगे। जल्दबाजी में फैसलों से बचें। आप परिवार की किसी चिंता से पीड़ित हो सकते हैं। प्रियजनों के साथ थोड़ा अधिक समय बिताएं। बुरा वक्त जल्द ही बीत जाएगा। मेहनत और लगन से आने वाले दिनों में आर्थिक लाभ संभव है।


सिंह: आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आपका पूरा ध्यान अपने करियर को आगे बढ़ाने पर रहेगा। कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है। आज किसी पुराने मित्र से भी मुलाकात हो सकती है, जिससे आपको भविष्य में बड़े फायदे हो सकते हैं। आसपास के लोगों से थोड़ा संभलकर रहें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कन्या: भावनात्मक फैसलों के लिए बहुत अच्छा समय नहीं है। स्वभाव में थोड़ी चिड़चिड़ाहट भी रह सकती है। आपके आत्मविश्वास में गिरावट होगाI अपने आपको नियंत्रित करने का समय है। साझेदारी के कार्य आगे बढ़ेंगे। आर्थिक दृष्टि से चीजें यथावत रहेंगी। लॉ की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा।

तुला: आज का दिन शुभ रहेगा। आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। ऑफिस के काम में सीनियर्स की हेल्प मिलेगी। इंजीनियर्स के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। वर्क फ्रॉम होम कर रहे कर्मचारियों की बॉस आज तारीफ करेंगे।  सेहत दुरुस्त रहेगा। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ रिश्ते में सुधार होगा।

वृश्चिक: आज आपको आराम करने और साथी के साथ समय गुजारने की जरूरत है। आय के नए जरिए बनेंगे। आप व्यावसायिक स्थितियों को अपने पक्ष में मोड़ पाएंगे। चीजों को टालने या जल्दी पूरा करने के मूड में रहेंगे। छोटी-मोटी बाधाओं से हताश होने की जरूरत नहीं है। आप हिम्मत से आगे बढ़ेंगे तो सफलता मिलेगी। आप परिवार और प्रियजनों के साथ समय का आनंद लेंगे।

धनु:  आज का दिन आपके लिए नई ऊर्जा लेकर आएगा। ऑफिस में किसी सहकर्मी से आपकी दोस्ती हो सकती है। कला और साहित्य के लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा।  पैसों के मामले में थोड़ा सतर्क रहें। आपसी रिश्ते और दोस्ती मजबूत होंगी। पारिवारिक जीवन ठीक रहेगा। किसी पर भी आंखें मूंद कर भरोसा ना करें। सेहत सामान्य रहेगी।

मकर: आज का दिन उत्तम रहेगा। मौके का सही इस्तेमाल करेंगे तो कारोबारी जीवन भविष्य में ज्यादा लाभ देगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर है। प्रेम-प्रसंग में आपको सफलता मिल सकती है। आपका दाम्पत्य जीवन बेहतर रहेगा। आपका मन प्रसन्न रहेगा। धन संबंधी मामलों का ध्यान रखें।

कुंभ: आज का दिन सामान्य रहेगा। भाग्य आपके पक्ष में नहीं है। लेकिन ईमानदारी से काम करने से आपकी तरक्की होगी। प्रेम संबंध ठीक रहेंगे। दोस्तों के साथ आज आप अच्छा वक्त बिताएंगे। पारिवारिक जीवन में भी भाई बहनों से विवाद हो सकता है। आपको अपनी योजना पर तेजी से काम शुरू करना पड़ सकता है।

मीन: आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। आपके अंदर आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। आपको व्यापार में मुनाफा हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अपने जीवन को बेहतर करने के लिए नई पहल कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में सलाह-मशविरे से आपसी समझ बढ़ेगी। आपका स्वास्थ्य पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा। छात्रों के लिए दिन अनुकूल रह सकता है।


Shubh Vivah Muhurat 2020: साल 2020 में शुभ विवाह और लग्न मुहूर्त, देखें पूरी लिस्ट

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)