आईएमएफ की टीम समीक्षा करने पाकिस्तान पहुंची

इस्लामाबाद, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)| इंटरनेशनल मॉनिटरी फंड (आईएमएफ) की एक टीम इस साल मई में निर्धारित की गई 6 अरब डॉलर की विस्तारित फंड सुविधा (ईएफएफ) के तहत तय मानकों की पहली तिमाही की समीक्षा करने के लिए इस्लामाबाद पहुंची है। पहली समीक्षा के सफल समापन पर इस्लामाबाद को दिसंबर के पहले हिस्से में लगभग 45.3 कोरड़ डॉलर मिलेंगे, जिससे प्राप्त कुल रकम लगभग 1.44 अरब डॉलर तक पहुंच जाएगी।

डॉन न्यूज ने सोमवार को कहा कि इंटरनेशनल मॉनिटरी फंड ने इस साल जुलाई में फंड प्रोग्राम में हस्ताक्षर करने से पहले पाकिस्तान द्वारा किए गए सभी पूर्व कार्य पूरे करने पर 99.1 करोड़ डॉलर का अग्रिम भुगतान किया था।


टीम का नेतृत्व मिशन चीफ ऑफ पाकिस्तान अर्नेस्टो रामिरेज-रिगो कर रहे हैं। रिगो के नेतृत्व वाली टीम 7 नवंबर को वित्त पर प्रधानमंत्री के सलाहकार अब्दुल हफीज शेख और पाकिस्तान स्टेट बैंक के गवर्नर रेजा बाकिर के साथ बातचीत करने के बाद अपनी यात्रा का समापन करेगी।

इससे पहले टीम नवीनतम आंकड़ों की जांच करने के लिए संबंधित सभी मंत्रालयों, विभागों और अधिकारियों के साथ तकनीकी चर्चा करेगी।

पहली तिमाही की समीक्षा के सकारात्मक रहने की पूरी उम्मीद है, क्योंकि अधिकारियों ने सितंबर 2019 को समाप्त होने वाली पहली तिमाही के लिए निर्धारित अधिकांश संरचनात्मक बेंचमार्क और प्रदर्शन मानदंडों पर आमतौर पर अच्छा प्रदर्शन किया है।


 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like