आईएसएल-6 : एटीके के खिलाफ पदार्पण मैच खेलेगा हैदराबाद (प्रीव्यू)

कोलकाता, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)| हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की नई नवेली टीम हैदराबाद एफसी शुक्रवार को यहां विवेकानंद युवा भारती क्रीडांगन में मेजबान और दो बार के चैम्पियन एटीके के खिलाफ होने वाले मैच से पहली बार मैदान पर उतरेगी। हैदराबाद की टीम इस मैच से लीग में अपनी विजयी शुरूआत करनी चाहेगी। वहीं, दूसरी तरफ रविवार को केरला ब्लास्टर्स के हाथों 1-2 की हार झेलने के बाद कोलकाता की टीम भी जीत के लिए स्टेडियम में उतरेगी।

एटीके ने अपने पिछले मैच में अच्छी शुरूआत की थी और कार्ल मैक्हग के गोल की मदद से बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन इसके बाद टीम लगातार गोल खाकर हार झेलने को मजबूर हो गई थी।


एटीके के कोच एंटोनियो हबास का मानना है कि उनकी टीम हार की हकदार नहीं थी। कोच ने माना कि हैदराबाद के खिलाफ उन्हें सुधार करना होगा।

उन्होंने कहा, “टीम को संतुलित होने और खिलाड़ियों के प्रदर्शन में सुधार की जरूरत है। इस बार हमारे पास सात नए खिलाड़ी है, इसलिए एक नई टीम के साथ संतुतिल टीम बनाना मुश्किल है। हमारे पास पिछले मैच में गोल करने के कई मौके थे। हम बिल्कुल भी हार के लायक नहीं थे, लेकिन हमें आगामी मैचों पर ध्यान देना होगा।”

पहले मैच में गोल करने के कई मौके बनाने वाले स्टार स्ट्राइकर रॉय कृष्णा और जैवी हर्नाडीज एटीके के आक्रमण के मुख्य खिलाड़ी होंगे। इसके अलावा उन्हें माइकल सूसाइराज से भी मदद मिलने की उम्मीद है।


एटीके की टीम को अपने घरेलू दर्शकों के होने का फायदा मिलेगा और टीम हैदराबाद के खिलाफ इसका इस्तेमाल करना चाहेगी।

हबास ने कहा, “मेरे दिमाग में कल को लेकर केवल जीत ही है। रणनीतियों के लिहाज से हमें सबकुछ झोंकने की जरूरत है। हमारे लिए यह जरूरी है कि हम अच्छे प्रदर्शन करें और लगातार मैच जीतें।”

दूसरी तरफ, हैदराबाद की टीम बेशक लीग में एक नई टीम है लेकिन उसके कई खिलाड़ी पहले भी आईएसएल में खेल चुके हैं। मार्सिलिन्हो और मार्को स्टेनकोविक जैसे खिलाड़ियों में तो मैच जिताने की क्षमता है।

ऐसे में हैदराबाद एफसी के कोच फिन ब्राउन सीजन की अच्छी शुरूआत को लेकर आश्चस्त हैं।

ब्राउन ने कहा, “हमने पुणे एफसी सिटी से आधे से ज्यादा खिलाड़ी खरीदें हैं और इनमें मार्सिलिन्हो और मार्को स्टेनकोविक जैसे विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं। मार्को को भारतीय खेलों की अच्छी समझ है जबकि मार्सिलिन्हो ऐसे खिलाड़ियों में से हैं जो कहीं भी मैच जिता सकते हैं।”

नए क्लब होने के नाते ब्राउन लीग में हैदराबाद को एक पहचान दिलाना चाहते हैं।

ब्राउन ने कहा, “जब आप एक नई लीग में एक नई टीम के रूप में जाते हैं तो आपके ऊपर यह जिम्मेदारी होती है कि आप अच्छी फुटबाल खेलें। आईएसएल में 10 टीमें हैं, लेकिन हमारी अभी कोई पहचान नहीं है, इसलिए हम एक पहचान हासिल करना चाहते हैं। अगले 11-12 दिनों में हमें चार मैच खेलने हैं और प्रत्येक मैच में हमारे पास अपनी पहचान बनाने का मौका होगा।”

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like