आईएसएल-6 : पहली जीत की तलाश में चेन्नइयन एफसी (प्रीव्यू)

चेन्नई, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)| दो बार की चैम्पियन चेन्नइयन एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में रविवार को यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। इस सीजन में घर में पहली बार खेलने जा रही चेन्नइयन की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी। टीम को सीजन के पहले मुकाबले में एफसी गोवा के हाथों 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था।

चेन्नइयन एफसी के मुख्य कोच जॉन ग्रेगोरी ने कहा, “घरेलू दर्शकों के सामने हमारा यह पहला मैच होगा और निश्चित रूप से खिलाड़ी इसमें अपना प्रभाव छोड़ना चाहेंगे। मैं इसकी परवाह नहीं करता कि हम कैसे जीतेंगे, हमें केवल तीन अंक चाहिए। अगर हम दो मैचों में ज्यादा से ज्यादा अंक हासिल करते हैं तो मुझे बहुत खुशी होगी।”


एफसी के गोवा के खिलाफ चेन्नइयन टीम का डिफेंस काफी कमजोर रहा था। सेंटर बैक लुसियन गोरियन और अली साबिया अपना बेस्ट नहीं दे पाए थे। लेकिन रोमानियाई खिलाड़ी लुसियन अपनी पुरानी टीम के खिलाफ वापसी करना चाहेंगे, जिनके साथ वह दो सीजन खेल चुके हैं।

मुंबई के खिलाफ होने वाले मैच में कोच ग्रेगोरी चेन्नइयन टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

ग्रेगोरी ने कहा, “आईएसएल में मैच जल्दी-जल्दी होते हैं और इमसें आपको जल्दी-जल्दी ही परिणाम हासिल करना होता है। पिछले मैच में मैंने तीन बदलाव किए थे उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था और अब मुंबई के खिलाफ भी मैं एक-दो बदलाव कर सकता हूं।”


दूसरी तरफ, मुंबई सिटी की टीम अपनी जीत की लय कायम रखना चाहेगी। टीम ने अपने पहले मैच में केरला ब्लास्टर्स को उसके घर में 1-0 से हराकर लीग में विजयी शुरूआत की थी।

चेन्नइयन एफसी के खिलाफ होने वाले मैच में मुंबई को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि उसके सेंटर बैक खिलाड़ी माटो गर्गिक मैच से बाहर हो गए हैं। माटो केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे।

इसके अलावा पाउलो मकाडो भी चोटिल हो गए थे और उनका भी इस मैच में खेलना तय नहीं है। डिफेंस में प्रतीक चौधरी सार्थक गोलोई के साथ जोड़ी बनाकर मुंबई को मजबूती देंगे।

हालांकि मुंबई का आक्रमण, चेन्नइयन की मुसीबतें बढ़ा सकती है क्योंकि उसके स्टार स्ट्राइकर अमिने चेरमिती शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ मुंबई के लिए विजयी गोल दागा था।

मुंबई सिटी के कोच जॉर्ज कोस्टा ने कहा, “हम प्री-सीजन में उनके (चेन्नइयन) के खिलाफ खेल चुके हैं। गोवा के खिलाफ मैंने उनकी टीम को देखा है। इसलिए मेरा मानना है कि वे हमें कड़ी चुनौती देंगे। सबसे महत्वपूर्ण चीज यह है कि हमें इस बात का ध्यान रखना है कि हम क्या कर सकते हैं।”

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like