आईपीएल-12 : चेन्नई ने हैदराबाद को दी 133 रनों की चुनौती (लीड-1)

 हैदराबाद, 17 अप्रैल (आईएएनएस)| चेन्नई सुपर किंग्स ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के सामने जीत के लिए 133 रनों का लक्ष्य रखा।

 टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 132 रन ही बना पाई।


नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बिना मैच में उतरी चेन्नई को शेन वाटसन (31) और फॉफ डु प्लेसिस (45) ने पहले विकेट के लिए 9.5 ओवर में 79 रन की साझेदारी कर टीम को ठोस शुरुआत दी।

खतरनाक होती जा रही इस साझेदारी को शाहबाज नदीम ने वाटसन को बोल्ड करके तोड़ा। वाटसन ने 29 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए। वाटसन के आउट होते ही टीम ने अगले 20 रन के अंदर ही तीन और विकेट गंवा दिया।

इन तीन विकेटों में प्लेसिस, इस मैच में कप्तानी कर रहे सुरेश रैना (13) और केदार जाधव (1) के विकेट शामिल हैं। इन विकेटों में से लेग स्पिनर राशिद खान ने दो विकेट चटकाए। डु प्लेसिस ने 31 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाए।


चेन्नई ने इसके दो रन बाद ही 101 के स्कोर पर इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे सैम बिलिंग्स (0) के रूप में अपना पांचवां विकेट भी गंवा दिया।

बिलिंग्स के आउट होने के बाद टीम अंतिम 32 गेंदों पर 31 रन ही बना पाई, जिसकी वजह से वह बड़े स्कोर की ओर नहीं बढ़ पाई। चेन्नई की टीम अंतिम 10 ओवर में केवल 52 रन ही बना पाई।

अंबाती रायडू ने 21 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 25 और रवींद्र जडेजा ने 20 गेंदों की पारी में नाबाद 10 रन बनाए।

हैदराबाद की ओर से राशिद खान ने दो और शाहबाज नदीम, विजय शंकर तथा खलील अहमद ने एक-एक विकेट लिया।

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)