आईपीएल-13 के फाइनल में आंकड़ों के हिसाब से दिल्ली के खिलाफ मुंबई मार रही है बाजी

  • Follow Newsd Hindi On  

नई दिल्ली, 10 नवंबर (आईएएनएस/ग्लोफैंस)। ग्लोफैन्स की क्रिक डेटा मैट्रिक्स टीम ने मंगलवार को दुबई में खेले जाने वाले आईपीएल-13 के फाइनल को लेकर विश्लेषण किया है। रिसर्च में पाया गया है कि आंकड़ों के लिहाज से मुंबई इंडियंस का दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पलड़ा भारी है।
मुंबई इंडियंस की तरफ ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं है, जो मौजूदा सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के आंकड़ों को चुनौती दे रहा हो, जबकि मुंबई इंडियंस का मिडिल ऑर्डर दिल्ली के मुकाबले काफी मजबूत नजर आ रहा है।

शिखर धवन ने इस सीजन में अभी तक 600 से जयादा रन बनाए हैं। इधर, एमआई के किसी भी एकमात्र बल्लेबाज ने 500 प्लस का आंकड़ा नहीं छुआ है, लेकिन उनके टॉप तीन बल्लेबाज मिलाकर दिल्ली के टॉप तीन पर भारी पड़ रहे हैं।


दुबई का मैदान गेंदबाजों के लिए बहुत अच्छा साबित हो रहा है, जहां बॉलर्स को विकेट मिलना आसान है। गेंदबाज इस मैदान पर इकॉनमी, स्ट्राइक रेट और औसत में शानदार हैं।

आईपीएल-13 के फाइनल में तेज गेंदबाजों के बीच जबरदस्त घमासान देखने को मिल सकता है। ग्लोफैन्स की डेटा मैट्रिक्स टीम के मुताबिक, इस मैदान पर तेज गेंदबाजों ने स्पिनर्स से बेहतर प्रदर्शन किया है। स्पिनर्स टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में इफेक्टिव रहे हैं।

ग्राफ दर्शाता है कि दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा, एनरिक नोर्खिया और मार्कस स्टोयनिस, जबकि मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बाउल्ट फाइनल में अपनी-अपनी टीम्स के लिए कितना अहम रोल अदा करने वाले हैं।


ग्लोफैन्स डेटा मैट्रिक्स टीम ने विश्लेषण किया है कि दुबई के मैदान पर पारी के आगे बढ़ने के साथ-साथ टीम के लिए रन बनाना आसान हो जाता है, इसलिए तेज गेंदबाजों के लिए ये महत्वपूर्ण है कि वे अपनी टीम को नई गेंद से शानदार शुरूआत दिलाएं।

आईपीएल के खिताबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन और मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा का रोल अहम हो सकता है। दोनों टीम्स का दमखम, दुबई में आईपीएल-13 के दौरान अब तक के आंकड़े और दिग्गज खिलड़ियों की लय मंगलवार को एक दिलचस्प मुकाबले की ओर इशारा करते हैं।

–आईएएनएस

जेएनएस

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)