आईसीसी ने फेसबुक के साथ डिजीटल कंटेंट करार की घोषणा की

आईसीसी ने फेसबुक के साथ डिजीटल कंटेंट करार की घोषणा की

दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वर्ष 2023 तक के लिए फेसबुक के साथ करार करने की गुरुवार को घोषणा की। इस करार के तहत फेसबुक के पास भारतीय उप-महाद्वीप में आईसीसी के विश्व स्तरीय टूर्नामेंटों के लिए ‘एक्सक्लूसिव डिजिटल कॉन्टेंट’ अधिकार होंगे। इसके तहत आईसीसी टूर्नामेंटो की हाईलाइट्स, मैच से जुड़े दिलचस्प वीडियो देखे जा सकेंगे।

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले गए विश्व कप को आईसीसी की डिजीटल और सोशल मीडिया पर करीब 4.6 अरब लोगों ने देखा था। इससे उत्साहित फेसबुक ने आईसीसी के साथ करार को अंतिम रूप दिया है।


आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु स्वाहनी ने कहा, “वैश्विक क्रिकेट परिवार में हम फेसबुक का स्वागत करके खुश हैं। इसमें हमने कई वर्षों की साझेदारी की है। यह संयोजन हमारे खेल के भविष्य के लिए रोमांचित करने वाला होगा, क्योंकि इसमें दुनिया के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले खेलों में से एक और दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शामिल है।”

भारत में फेसबुक के प्रबंध निदेशक अजीत मोहन ने कहा, “हम इस साझेदारी से उत्साहित हैं। आईसीसी टूर्नामेंटों में होने वाले रोमांचक मुकाबलों के पल अब फेसबुक पर भी देखे जा सकेंगे।”


(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)