राहुल के इस्तीफे पर प्रियंका का ट्वीट, कहा- आपके जितना साहस कम लोगों में होता है

नई दिल्ली | लोकसभा में पार्टी के खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा बुधवार को पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को उन्हें साहसी बताया है। प्रियंका ने राहुल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा, “आपमें जो साहस है, वह बहुत कम लोगों में होता है। आपके निर्णय का पूरा सम्मान करती हूं।”

बुधवार को ट्वीट किए अपने पत्र में राहुल ने कहा था, “भारत में यह चलन है कि सत्तासीन लोग सत्ता से चिपक जाते हैं, कोई व्यक्ति सत्ता नहीं त्यागता। लेकिन हम सत्ता पाने की इच्छा को त्यागे बिना और विचारधारा की गहरी लड़ाई लड़ें बिना अपने विरोधियों को नहीं हरा पाएंगे।”


राहुल ने इस्तीफा देने के अपने फैसला के बारे में सबसे पहले 25 मई को कांग्रेस की कार्यसमिति को बताया था, जब आम चुनाव के परिणाम में उनकी पार्टी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी की भाजपा से करारी हार मिली थी।

पार्टी अध्यक्ष के तौर पर उत्तर प्रदेश के अमेठी में हार से प्रदेश में पार्टी के सिर्फ एक सीट पर सिमटने से भी उन्हें गहरा आघात लगा था।

राहुल ने ट्वीट किया, “कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर मैं 2019 के चुनाव के नुकसान के लिए जिम्मेदार हूं। हमारी पार्टी के भविष्य के विकास के लिए जवाबदेही महत्वपूर्ण है। यही कारण है कि मैं कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं।”


कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी का आधिकारिक इस्तीफा, ट्वीट कर कही ये बात

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)