आरआईएल का ‘न्यू कॉमर्स’ किराना स्टोर्स को डिजिटली जोड़ेगा

मुंबई, 12 अगस्त (आईएएनएस)| रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को कहा कि कंपनी की रिटेल इकाई जल्द ही रिलायंस न्यू कॉमर्स लांच करनेवाली है, जो देशभर के किराना स्टोर्स को ऑनलाइन जोड़नेवाली पहल है। आरआईएल के 42 आमसभा में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए अंबानी ने कहा कि रिलायंस रिटेल के डिजिटल कॉमर्स वेंचर को सकारात्मक नतीजे मिले हैं।

उन्होंने आगे कहा, “यह एक यूजर फ्रेंडली डिजिटल प्लेटफार्म है, जिसे इंवेट्री मैनेजमेंट, कस्टमर रिलेशनशिप मैनेजमेंट, वित्तीय सेवाएं और अन्य सेवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है।”


आरआईएल चेयरमैन के मुताबिक, इस पहल का लक्ष्य किराना स्टोर्स को डिजिटल रूप से सशक्त बनाना है और इसमें वे भी शामिल होंगे, जो छोटे शहरों में हैं।

उन्होंने कहा, “रिलायंस रिटेल भारत में रिटेल क्रांति लेकर आया है।” उन्होंने कहा कि ‘न्यू कॉमर्स’ का मतलब देश के तीन करोड़ किराना स्टोर्स के लिए क्रांति लाना है।

उन्होंने कहा कि ‘न्यू कॉमर्स’ का उद्देश्य असंगठित खुदरा कारोबार को संगठित बनाना है। न्यू कॉमर्स में 700 अरब डॉलर के अवसर हैं।


रिलायंस रिटेल के कारोबार पर उन्होंने कहा कि पिछले साल कंपनी ने 1.3 लाख करोड़ रुपये का राजस्व पार कर लिया है और कहा कि इसके दो तिहाई स्टोर्स टीयर -2, 3 और टीयर 4 शहरों में हैं।

अंबानी ने कहा, “यह दूसरी सबसे बड़ी रिटेल कंपनी से चार गुना बड़ी है और सभी प्रमुख रिटेलर्स को मिलाकर भी उनसे बड़ी है।”

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)