मशहूर गायक आतिफ असलम का गाना हटाने पर 10 लाख लोगों ने यूट्यूब चैनल छोड़ा

मशहूर गायक आतिफ असलम का गाना हटाने पर 10 लाख लोगों ने यूट्यूब चैनल छोड़ा

कराची । मशहूर पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम का गाना हटाने पर 10 लाख लोगों ने संबंधित यूट्यूब चैनल को छोड़ (अनसब्सक्राइब) दिया। इसके बाद चैनल को फिर से गाने को अपलोड करना पड़ा।

यह जानकारी पाकिस्तान के उर्दू अखबार जंग ने अपनी रिपोर्ट में दी है। इसमें कहा गया है कि भारत और पाकिस्तान में तनाव बढ़ने के बाद भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर रोक लगा दी गई थी। पाकिस्तानी गायकों के गानों को बॉलीवुड फिल्मों से निकाल दिया गया और ‘इस छोटी सोच’ का असर गायक आतिफ असलम पर भी पड़ा।


रिपोर्ट में कहा गया है कि इस तनाव के बीच भारत की मशहूर ऑडियो कंपनी टी सीरीज ने अपने यूट्यूब चैनल से आतिफ का गीत ‘बारिशें’ हटा दिया था। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इससे टी सीरीज को भारी नुकसान उठाना पड़ा। गाना हटाए जाने के कुछ ही दिनों में करीब दस लाख संगीत प्रेमियों ने इसका यूट्यूब चैनल छोड़ दिया।

इस नुकसान के बाद चैनल के प्रबंधन ने कुछ दिन बाद इस गाने को फिर से अपलोड कर दिया। अखबार ने बताया है कि इस बारे में आतिफ असलम ने कहा कि यह सब क्यों हुआ, इस बारे में वह कुछ नहीं जानते। तनाव में कमी के बाद टी सीरीज ने गाना खुद से अपलोड कर दिया। उन्होंने कहा कि इसकी (गाने को फिर से यूट्यूब चैनल पर अपलोड करना) एक वजह यही समझ में आती है कि ऐसा भारत और पाकिस्तान के संगीत प्रशंसकों की वजह से संभव हो सका है।



पाकिस्तानी कलाकारों के लिए भारतीय फिल्म उद्योग में दरवाजे बन्द

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)