अभ्यास मैच: वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भारत को मिली 200 रनों की अहम बढ़त, इशांत-उमेश-कुलदीप चमके

अभ्यास मैच: वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भारत को मिली 200 रनों की अहम बढ़त, इशांत-उमेश-कुलदीप चमके

एंटिगा। भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर जारी तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक मेजबान वेस्टइंडीज ए पर 200 रनों की बढ़त बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। भारत ने अपनी पहली पारी पहले दिन के स्कोर पांच विकेट पर 297 रनों पर घोषित करने के बाद मेजबान टीम को 181 रनों पर ढेर कर दिया और फिर दूसरे दिन स्टम्प्स तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए। भारत ने 35 ओवरों का सामना किया है।

मयंक अग्रवाल (13) एक बार फिर सस्ते में आउट हुए जबकि कप्तान अजिंक्य रहाणे 20 और हनुमा विहारी 48 रनों पर नाबाद हैं। पहली पारी में सस्ते में आउट होने वाले रहाणे ने 95 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए हैं जबकि पहली पारी में 37 रनों पर नाबाद रहने वाले विहारी ने 84 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया है।


इससे पहले, भारत ने टेस्ट फारमेट में अपने सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (100 रिटायर्ड हर्ट) के शानदार शतक की बदौलत पहली पारी पांच विकेट पर 297 रनों पर घोषित कर दी। पहले दिन स्टम्प्स तक भारत का यही स्कोर था।

दूसरे दिन की शुरूआत के साथ ही भारत ने पारी घोषित कर दी और मेजबान टीन को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इशांत शर्मा (21-3), उमेश यादव (19-3) और कुलदीप यादव (35-3) की धारदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने कैरेबियाई टीम को पहली पारी में 181 रनों पर सीमित कर दिया।

वेस्टइंडीज-ए के लिए कावेम हाज ने सबसे अधिक 51 रन बनाए जबकि जाहमर हेमिल्टन ने 33 रनों का योगदान दिया। हाज ने 100 गेंदों का सामना कर आठ चौके लगाए। जोनाथन कार्टर ने भी 26 रन जोड़े।



वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अभ्यास मैच में पुजारा का शतक, भारत ने बनाए 5 विकेट पर 297 रन

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)