लखनऊ: मैच देखने पहुंचा 8 फुट 2 इंच लंबा अफगान फैन, होटल ढूंढने में लेनी पड़ी पुलिस की मदद

लखनऊ: मैच देखने पहुंचा 8 फुट 2 इंच लंबा अफगान फैन, होटल ढूंढने में लेनी पड़ी पुलिस की मदद

उत्तर प्रदेश के लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच पहले मैच को देखने आए अफगान क्रिकेट प्रेमी को होटल तलाशना मुश्किल हो गया। शेर खान की लंबाई को देखते हुए होटल मालिकों ने कमरा देने से मना कर दिया। राजधानी लखनऊ के चारबाग और नाका इलाके के होटलों में अफगान क्रिकेट प्रेमी की लंबाई के हिसाब से बेड नहीं थे। जिसकी वजह से उसे कमरा नहीं मिल सका।

मंगलवार शाम को 8 फुट 2 इंच लंबे शख्स को सड़क पर घूमते देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी। नाका पुलिस मौके पर पहुंची। पूछताछ के बाद सड़क पर घूम रहे शख्स की पहचान काबुल निवासी शेरखान के रूप में हुई। पुलिसकर्मियों ने भी अफगान क्रिकेट प्रेमी की मदद करते हुए होटल तलाशने में मदद की।


इस मैच के लिये लगभग पांच हजार दर्शक स्टेडियम में पहुंचे थे। अफगानिस्‍तान से यह मुकाबला देखने आये आठ फुट दो इंच लम्‍बे समर्थक शेरखान आकर्षण का केन्‍द्र रहे। शेर खान एक दिसंबर के बाद सीरीज खत्म होने के बाद अफगानिस्तान लौट जाएंगे।

अफगान क्रिकेट टीम का घरेलू मैदान है लखनऊ

गौरतलब है कि करीब 50 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अपना घरेलू मैदान बनाया है जहां मेजबान टीम वेस्टइंडीज के साथ तीन एक दिवसीय मैचों के अलावा तीन टी-20 और एक टेस्ट मैच खेलेगी। वर्ष 2017 में अस्तित्व में आये इस स्टेडियम पर इससे पहले पिछले साल नवम्बर में पहली बार भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 मैच खेला गया था।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)