केंद्रीय मंत्री एस.एस.अहलुवालिया का बीजेपी ने काटा दार्जिलिंग से टिकट

केंद्रीय मंत्री एस.एस.अहलुवालिया का बीजेपी ने काटा दार्जिलिंग से टिकट

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री एस.एस. अहलुवालिया का टिकट काट दिया है और इस सीट से राजू सिंह बिष्ट को चुनाव मैदान में उतारा है। भाजपा उम्मीदवारों की ताजा सूची में लोकसभा चुनाव के लिए ओडिशा के दो उम्मीदवारों व ओडिशा विधानसभा चुनावों के लिए नौ उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

सोमवार को पार्टी में दोबारा शामिल हुए खरवेला स्वैन जहां कंधमाल लोकसभा सीट से वहीं प्रकाश मिश्रा को कटक लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।


उत्कल भारत के अध्यक्ष स्वैन ने सोमवार को यहां भाजपा की औपचारिक सदस्यता ली। स्वैन भाजपा सदस्य के रूप में तीन बार लोकसभा सांसद निर्वाचित हो चुके हैं।

स्वैन ने कहा, “ओडिशा से भ्रष्ट और असमर्थ बीजद सरकार को हटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व से प्रेरित होकर मैं भाजपा में शामिल हुआ हूं।”

ओडिशा के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के पूर्व डीजीपी प्रकाश मिश्रा रविवार को भाजपा में शामिल हुए थे।


सोमवार को नौ विधानसभा सीटों के लिए घोषित हुए प्रत्याशियों में बीजू जनता दल (बीजद) के राज्यसभा सांसद प्रकाश नंदा के बेटे ऋषभ नंदा भाजपा की टिकट से बेगुनिया विधानसभा सीट से लड़ेंगे। ऋषभ हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं।

पार्टी ने राज्य में अब तक 21 लोकसभा सीटों में से 17 सीटों तथा 147 विधानसभा सीटों में से 130 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)