महिला पायलट ने लगाए एयर इंडिया के पायलट पर यौन शोषण के आरोप, जांच के आदेश

महिला पायलट ने लगाए एयर इंडिया के पायलट पर यौन शोषण के आरोप, जांच के आदेश

एयर इंडिया विमान के पायलट पर महिला पायलट ने यौन शोषण के आरोप लगाए, जिसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। महिला पायलट ने आरोप लगाते हुए कहा कि ‘पायलट ने उसके साथ 5 मई को यौन शोषण किया था’, जिसके बाद इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

एयर इंडिया विमान की एक पायलट ने अपने साथ हुई यौन शोषण की घटना के बारे में बताते हुए कहा कि ‘घटना उस वक्त की है जब महिला पायलट हैदराबाद में ट्रेनिंग ले रही थी।’


अपनी शिकायत में महिला पायलट ने बताया कि ‘कैप्टन ने मुझसे कहा कि ट्रेनिंग सेशन खत्म होने के बाद दोनों को हैदराबाद में रात को खाना खाने के लिए रेस्टोरेंट जाना है। मैं इस बात के लिए तैयार हो गई क्योंकि मैंने उनके साथ कुछ उड़ान भरी थी और मुझे लगा कि वह सभ्य इंसान हैं। लेकिन खाना खाने के बाद कैप्टन मुझे अपनी परेशानी बताने लगे कि वह अपने वैवाहिक जीवन से सुखी नहीं है और काफी तनाव में हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं अपने पति को छोड़ दूं, उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या तुम हर रोज शारीरिक संबंध बनाने की जरूरत पड़ती है, क्या मैं खुद से हस्तमैथुन करती हूं। मैंने उनसे कहा कि मैं यह सब बात नहीं करना चाहती हूं फिर मैंने कैब बुला ली।’ साथ ही महिला का कहना है कि जब वह आधा घंटे तक कैब का इंतजार कर रही थी उस वक्त पायलट का व्यवहार शर्मिंदगी भरा था।

शिकायत में आगे बताया गया कि ‘घर पहुंचने के बाद भी वरिष्ठ पायलट ने मैसेज करना बंद नहीं किया और बार-बार मिलने के लिए कहा। लेकिन जब महिला पायलट ने जवाब नहीं दिया, तो वरिष्ठ पायलट ने महिला को धमकी दी की वह उसके कमरे में आ जाएगा।

पूरी घटना सामने आने के बाद एयर इंडिया ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए। साथ ही एयर इंडिया ने कहा, ‘आरोपी साबित हुआ तो कार्रवाई की जाएगी।’


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)