2 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर वाले दूसरे भारतीय यूट्यूबर बने CarryMinati , सोशल मीडिया पर मिली बधाईयां

CarryMinati crosses 20 million subscribers on youtube after amit bhadana

यूट्यूबर कैरी मिनाती (CarryMinati) के यूट्यूब चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या 2 करोड़ के पार पहुंच गई है। ‘रोस्ट किंग ऑफ इंडिया’ कैरीमिनाती यह मुकाम हासिल करने वाले भारत के दूसरे इंडविजवल यूट्यूबर हैं।

इस सूची में पहले नंबर पर अमित भड़ाना (Amit Bhadana)  हैं। भड़ाना ने इसी साल 26 मई को यह उपलब्धि अपने नाम की थी। वहीं कैरी मिनाती ने 2 जून को यह आंकड़ा छू लिया।


हालांकि, ट्विटर पर फैंस उन्हें #20MForCarry और #CarryMinati पर बधाई दे रहे हैं। कैरी मिनाती की इस उपलब्धि के बाद अब फैंस के बीच इसे लेकर भी चर्चा होने लगी है कि क्या वह जल्द ही अमित भड़ाना को पीछे छोड़ देंगे।

कुछ दिनों पहले कैरी के चैनल के करीब 18 मिलियन के आसपास सब्सक्राइबर्स थे। एक सप्ताह के अंदर उनके सब्सक्राइबर्स की संख्या 20 लाख और बढ़ गई। यह तब है जब पिछले महीने ही उनके एक वीडियो को यूट्यूब ने अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया था।

इसके साथ ही एक दिन में सबसे ज्यादा कमेंट्स आने का भी रिकार्ड उनके यूट्यूब वीडियो के नाम है। इसके अलावा एक दिन और एक सप्ताह में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर जुड़ने का भी रिकॉर्ड उनके यूट्यूब चैनल के नाम है।


कैरी मिनाती पिछले काफी समय चर्चा में हैं। जब से यूट्यूब वर्सेज टिकटॉक का विवाद शुरू हुआ है जब कैरी मिनाती ने यूट्यूब वर्सेज टिकटॉक पर एक वीडियो लगाया था तब यह विवाद शुरू हुआ था। यूट्यूब ने यह वीडियो बाद में हटा दिया था।

इसके बाद बड़ी संख्या में लोगों ने कैरी मिनाती को निशाना भी बनाया था। इसके बावजूद भी कैरी को इस विवाद का जबरदस्त फायदा मिला और अचानक से उनके सब्सक्राइबर्स की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)