अमेरिका का उपनिवेश बन गया है पाकिस्तान : मौलाना फजल

 इस्लामाबाद, 10 नवंबर (आईएएनएस)| पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्तीफे की मांग के साथ बीत दस दिनों से धरना दे रहे जमीयते उलेमाए इस्लाम-एफ (जेयूआई-एफ) के प्रमुख मौलाना फजलुररहमान का मानना है कि पाकिस्तान, अमेरिका की कॉलोनी बन गया है और इसे पश्चिमी देशों के हाथों गिरवी रख दिया गया है।

 रहमान ने पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिन के अवसर पर शनिवार को अपने धरने को ‘सीरतुन्नबी कांफ्रेंस’ में बदल दिया। इसमें प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमें दोस्ती कबूल है। हमने भी अमेरिका और यूरोप से दोस्ती की लेकिन हम किसी की गुलामी कबूल नहीं करेंगे।


उन्होंने कहा कि नाम हम आजादी का लेते हैं लेकिन पाकिस्तान को वस्तुत: अमेरिका का उपनिवेश बना दिया गया है, इसे पश्चिम के हाथों गिरवी रख दिया गया है। आज एक कौम के रूप में हम किस की पैरवी कर रहे हैं। पाकिस्तान जिन उद्देश्यों के लिए बना था, उनमें से कुछ नहीं हो पाया। मुल्क को गुलाम बना दिया गया। हम दुनिया में सम्मान के साथ जीना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि वह ‘अंगूठाछाप संसद व विधानसभाओं को स्वीकार नहीं करेंगे। हम देश में एक सम्मानजनक व संविधानसम्मत सरकार लेकर आएंगे ताकि देश की जनता सम्मान की जिंदगी जी सके।’

मौलाना ने करतारपुर गलियारे को खोले जाने पर आपत्तिजनक टिप्पणियां भी कीं। उन्होंने गलियारे को खोले जाने पर सवाल उठाते हुए कहा, “भारत ने बाबरी मस्जिद का फैसला मुसलमानों के खिलाफ कर दिया और इन्होंने करतारपुर गलियारा खोल दिया। यह हैं हमारे अक्लमंद शासक।”


(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like