अमेरिका ने करतारपुर गलियारे को खोले जाने का स्वागत किया

 वाशिंगटन, 10 नवंबर (आईएएनएस)| अमेरिका ने भारतीय सीमा से पाकिस्तान के नरोवाल जिले के करतारपुर में स्थित दरबार साहिब गुरुद्वारे तक जाने वाले करतारपुर गलियारे को खोले जाने का स्वागत किया है।

  भारतीय सिख श्रद्धालुओं के लिए इस गलियारे का उद्घाटन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को किया। अमेरिका ने कहा है कि वह इस पहल को एक सकारात्मक मिसाल के तौर पर देखता है।


अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मोर्गन ओर्तागस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट कर सिख समुदाय को बाबा गुरु नानक जी के 550वें प्रकाशोत्सव की बधाई दी और कहा कि अमेरिका, भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर गलियारे की शुरुआत की सराहना करता है। यह धार्मिक स्वतंत्रता की दिशा में एक अच्छा कदम है।

ओर्तागस ने कहा कि दोनों पड़ोसी देशों का समान हितों के लिए द्विपक्षीय सहयोग करना एक सकारात्मक मिसाल है और इससे धार्मिक स्वतंत्रता को बढ़ावा मिलेगा। इससे सिख यात्रियों को पाकिस्तान में स्थित महत्वपूर्ण सिख स्थल गुरुद्वारा करतारपुर साहिब जाने का अवसर मिलेगा। यह प्रभावशाली परियोजना संवेदनशील अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास के तीन एकड़ के इलाके की शक्ल बदल देगी।


(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like