अमिताभ ने बॉलीवुड में पूरे किए 50 साल

 

मुंबई, 7 नवंबर (आईएएनएस)| पचास साल पहले आज ही के दिन मेगास्टार अमिताभ बच्चन की पहली हिंदी फिल्म रिलीज हुई थी। इस फिल्म का नाम है ‘सात हिंदुस्तानी’ जिसके निर्देशक ख्वाजा अहमद अब्बास हैं। 


 

 गुरुवार को इस दिन का जश्न मनाने के लिए बिग बी के बेटे अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक भावात्मक पोस्ट लिखा।

उन्होंने लिखा, “न केवल एक बेटे बल्कि एक अभिनेता और एक प्रशंसक के तौर पर..हम सभी धन्य है कि हमें इस महान पल का गवाह बनने का मौका मिला। प्रशंसा करने, सीखने एवं इससे भी ज्यादा सराहे जाने के लिए काफी कुछ है। सिनेमा प्रेमियों की कई पीढ़ियों को यह कहने का मौका मिलेगा कि हम बच्चन के दौर के हैं। फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे करने पर आपको बधाई पा। हमें अगले और 50 वर्ष की अपेक्षा है। आपको बहुत प्यार।”


अभिषेक द्वारा किए गए इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए करण जौहर ने कहा, “मनोरंजन की दुनिया में वह सबसे प्रेरणादायक कहानी रहेंगे। केवल शब्द उनकी उपलब्धियों को बयां नहीं कर सकता है..अपने आंखों के सामने उन्हें काम करते हुए देख हम सभी सम्मानित हैं। गर्वित बेटे को बधाई।”

एकता कपूर ने कमेंट किया, “पहले स्टार्स आते हैं..फिर सुपरस्टार्स और इसके बाद आते हैं अमिताभ बच्चन।”

ख्वाजा अहमद अब्बास द्वारा लिखित और निर्देशित ‘सात हिंदुस्तानी’ 7 नवंबर, 1969 को रिलीज हुई थी। इसी फिल्म से अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने ‘आनंद’, ‘बॉम्बे टू गोवा’, ‘जंजीर’, ‘अभिमान’ और ‘नमक हराम’ जैसी कई फिल्मों में काम किया।

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like