आज खुलेगा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, 15 दिसंबर को CAA हिंसा के बाद बंद था कैंपस

आज खुलेगा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, 15 दिसंबर को CAA हिंसा के बाद बंद था कैंपस

नागरिकता कानून के खिलाफ 15 दिसंबर को कैंपस में हुई हिंसा के बाद AMU प्रशासन ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को बंद कर दिया था। इसके बाद 7 जनवरी को नोटिस जारी कर AMU प्रशासन ने 13 जनवरी से कैंपस खुलने की घोषणा की थी। इससे पहले नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए यूनिवर्सिटी को 5 जनवरी तक बंद कर दिया गया था।


15 दिसंबर की हिंसा के बाद बंद चल रहा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की छुट्टी बढ़ा दी गई है। यूनिवर्सिटी अब 6 जनवरी को नहीं खुलेगी। AMU परीक्षा नियंत्रक ने आज नोटिस जारी कर बताया कि कैंपस 3 चरणों में 13 जनवरी को खुलेगा। बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए यूनिवर्सिटी को 5 जनवरी तक बंद कर दिया गया था। विश्वविद्यालय प्रशासन ने साफ किया है कि छात्रों को छात्रावास में भी आने की इजाजत नहीं है।

दूसरी ओर छात्र नेताओं ने आरोप लगाते हुये कहा कि एएमयू पुलिस प्रशासन का सपोर्ट कर रहा है। जिस तरह से एएमयू अचानक बंद कर दिया गया और अब 6 तारीख को विश्वविद्यालय खोलना था लेकिन एएमयू चांसलर तारीख मंसूर ने खुलने की तारीखों को आगे बढ़ा दिया है, इससे यूनिवर्सिटी के छात्रों की पढ़ाई लिखाई के साथ शैक्षणिक कार्य में भी पिछड़ता जा रहा है। छात्र नेताओं ने साथ में यह भी कहा कि सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा।


इलाहाबाद HC का आदेश, AMU हिंसा मामले की जांच करेगा राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)