BJP सांसद का दावा- केंद्र के 40 हजार करोड़ लौटाने के लिए बने 80 घंटे के सीएम, फडणवीस ने किया खंडन

BJP सांसद का दावा- केंद्र के 40 हजार करोड़ लौटाने के लिए बने 80 घंटे के सीएम, फडणवीस ने किया खंडन

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े (Ananth Kumar Hegde) ने महाराष्ट्र के हालिया सियासी ड्रामे को लेकर अपने एक बयान में चौंकाने वाला दावा किया है। अनंत हेगड़े ने कहा कि केंद्र सरकार के 40 हजार करोड़ रुपए लौटाने के लिए महाराष्ट्र में 80 घंटे के लिए फडणवीस सरकार बनाने का ड्रामा किया गया। हालाँकि, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis ) ने हेगड़े के इस दावे की हवा निकाल दी। फडणवीस ने कहा कि मेरे संक्षिप्त कार्यकाल में कोई भी बड़ा नीतिगत फैसला नहीं किया गया। ये सब आरोप बेबुनियाद हैं।’

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, अनंत हेगड़े ने कहा था कि सीएम देवेंद्र फडणवीस के नियंत्रण में 40 हजार करोड़ रुपए थे और यदि महाराष्ट्र में पहले ही शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की महा विकास अघाड़ी सरकार बन जाती तो इस रकम का दुरुपयोग हो सकता था। इसलिए देवेंद्र फडणवीस को दोबारा सीएम बनाया गया, ताकि 40 हजार करोड़ रुपए वापस केंद्र सरकार के पास आ सकें। भाजपा सांसद ने रविवार को उत्तर कन्नड़ इलाके में एक जनसभा को संबोधित करते हुए इन बातों का खुलासा किया।


सबसे कम समय के लिए महाराष्ट्र के CM रहने वाले नेता बने देवेंद्र फडणवीस, 80 घंटों में गई कुर्सी

बीजेपी नेता ने अपने भाषण में कहा कि आप सभी जानते हैं कि महाराष्ट्र में हमारा नेता सिर्फ 80 घंटे के लिए सीएम बना। इसके बाद फडणवीस ने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने ये ड्रामा क्यों किया? क्या हमें नहीं पता था कि हमारे पास बहुमत नहीं है? इसके बावजूद वह सीएम बने! ये सवाल हर कोई पूछ रहा है।

संजय राउत ने फडणवीस को विरोधी दल का नेता बनने की दी बधाई

हेगड़े ने आगे कहा कि “सीएम के पास केंद्र सरकार की ओर से मिले 40 हजार करोड़ रुपए का फंड था। वह जानते थे कि यदि कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना की सरकार सत्ता में आ गई तो वह विकास कार्यों के लिए आवंटित इस धनराशि का दुरुपयोग कर सकते हैं। इसलिए फैसला किया गया कि यहां ड्रामा होना चाहिए। फडणवीस सीएम बने और 15 घंटों में उन्होंने वह 40 हजार करोड़ रुपए की रकम वापस केंद्र सरकार के पास भेज दी।”

गौरतलब है कि अनंत हेगड़े के इस दावे से पहले भी सोशल मीडिया पर इस तरह के मैसेज वायरल हो रहे थे। इन मैसेजों में भी ठीक इसी तरह की बात कही जा रही थी। जिसे अब खुद देवेंद्र फडणवीस ने बेबुनियाद बताया है।


महाराष्ट्र: पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने दिए बीजेपी छोड़ने के संकेत, Twitter Bio से पार्टी का नाम हटाया

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)