चंद्रबाबू नायडू को करारा झटका, टीडीपी के 4 राज्यसभा सांसद बीजेपी में होंगे शामिल

चंद्रबाबू नायडू को करारा झटका, टीडीपी के 4 राज्यसभा सांसद बीजेपी में होंगे शामिल

तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को करारा झटका लगा है। टीडीपी के चार राज्यसभा सांसद गुरुवार को बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक टीडीपी से राज्यसभा सदस्य सीएम रमेश, टीजी वेंटकेश, जी मोहन राव और वाईएस चौधरी टीडीपी को छोड़कर बीजेपी (भाजपा) में शामिल होंगे।

एक तरफ जहां टीडीपी सुप्रीमो अपने परिवार के साथ विदेश में छुट्टियां मना रहे हैं, वहीं यहां उनकी पार्टी में दरार पड़ती दिख रही है। उनके पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद उनकी पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थामने जा रहे हैं। राज्यसभा सांसद वाईएस चौधरी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए साफ़ कर दिया है कि वे भाजपा में शामिल होंगे। माना जा रहा है कि चौधरी समेत चारों नेता नायडू की पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। इसके लिए उन्होंने राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति को पत्र भी लिखा है।


चंद्रबाबू नायडू को करारा झटका, टीडीपी के 4 राज्यसभा सांसद बीजेपी में होंगे शामिल

टीडीपी के राज्यसभा के कुल 6 सदस्य हैं। ऐसे में 4 सदस्य अगर पार्टी छोड़ते हैं तो दल बदल कानून लागू नहीं होगा और वे राज्यसभा के सदस्य भी बने रहेंगे। बता दें कि ये चारों सांसद बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी के साथ उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के आवास पर मौजूद हैं।

चुनावों में TDP को मिली बड़ी हार

मालूम हो कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में टीडीपी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। पार्टी आंध्र प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों में सिर्फ 3 सीटें ही जीत पाई जबकि वाईएसआर कांग्रेस ने 22 सीटों पर कब्जा किया। वहीं विधानसभा चुनावों में टीडीपी ने प्रदेश की 175 सीटों में से महज 23 सीटें ही जीतीं। सबसे ज्यादा सीटें 151 वाईएसआर कांग्रेस के खाते में आईं। वहीं जनसेना पार्टी ने एक सीट पर जीत हासिल की।



आंध्र प्रदेश : विजयवाड़ा एयरपोर्ट पर पू्र्व CM चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, नहीं मिली VIP सुविधा

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)