आंध्र प्रदेश: महिला कर्मचारी ने मास्क लगाने को कहा तो पर्यटन अधिकारी ने कर दी पिटाई, वीडियो वायरल होने के बाद गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश: महिला कर्मचारी ने मास्क लगाने को कहा तो पर्यटन अधिकारी ने कर दी पिटाई, वीडियो वायरल होने के बाद गिरफ्तार

देश में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चेहरे पर मास्क पहनना और साबुन या सैनिटाइजर से लगातार हाथ धोना जरूरी है। तमाम सरकारें कई तरीकों से जनता को इस बारे में जागरूक करने का काम कर रही हैं।  इस बीच आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के नेल्लोर (Nellore) से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहाँ पर्यटन विभाग (Tourism Department) के एक वरीय अधिकारी ने मास्क लगाने के लिए कहने पर एक महिला कॉन्ट्रैक्ट वर्कर की पिटाई कर दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर सामने आई जानकारी के मुताबिक, पर्यटन विभाग के उप-प्रबंधक भास्कर ने उषा नामक एक दिव्यांग महिला संविदा कर्मचारी की पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि बीते शनिवार को पीड़ित महिला ने अधिकारी को मास्क पहनने के लिए कहा था। जिससे उक्त अधिकारी भड़क गया और उसने महिला कर्मचारी की लोहे की रॉड से पिटाई कर दी। ये पूरा वाकया सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।



वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि अधिकारी महिला को जमीन पर गिराकर पीट रहा है। इस दौरान ऑफिस के दूसरे कर्मचारियों ने महिला को बचाया और अधिकारी को पकड़कर दूसरी ओर ले गए। इस मामले में पीड़ित महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज की। इसके बाद पुलिस ने आरोपी अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों आंध्र प्रदेश के पर्यटन मंत्री मुत्तमसेट्टी श्रीनिवास राव समेत वाईएसआर कांग्रेस के कई नेता सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नज़र आए थे। दरअसल, वाईएसआर कांग्रेस के सत्ता में एक साल पूरे होने के बाद पार्टी के कई नेताओं ने 8 जून को विशाखापत्तनम स्थित पार्टी ऑफिस में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत की थी।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण केंद्र सरकार ने किसी भी तरह के राजनीतिक कार्यक्रम पर रोक लगाई है। सरकार लगातार इस बात पर बल दे रही है कि मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए भी उतना जरूरी है जितना आम आदमी के लिए है। लेकिन, कई लोग मानने को तैयार नहीं हैं और इन नियमों का सरेआम उल्लंघन कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि गत रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से अपील करते हुए कहा कि इस बात को हमेशा याद रखिए कि अगर आप मास्क नहीं पहनते हैं या दो गज की दूरी का पालन नहीं करते हैं, तो आप अपने साथ-साथ दूसरों को भी जोखिम में डाल रहे हैं।


कोरोना वायरस की चपेट में आए तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली, अस्पताल में भर्ती

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)