Ipl commentary panel: आईपीएल कमेंट्री पैनल का हुआ ऐलान, संजय मांजरेकर को छोड़ इन क्रिकेटर्स को मिली जगह

  • Follow Newsd Hindi On  
IPL commentary panel

Ipl commentary panel: इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने अपने कमेंट्री पैनल के लिए नामों की घोषणा कर दी है। इस बार आईपीएल में हर्षा भोगले  के साथ सुनील गावस्कर, इयान बिशप समेत कई दूसरे खिलाड़ी अपनी आवाज से आईपीएल के रोमांच में  तड़का लगाते हुए नज़र आएंगे।

हालांकि, कमेंट्री पैनल के लिए नामों की जो लिस्ट जारी की गई है उनमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर का नाम शामिल नहीं हैं। इस बार स्टार स्पोर्ट्स ने हिन्दी और अन्य भाषाओं में कमेंट्री पैनल के लिए अलग से नाम जारी किया है। मांजरेकर का नाम किसी भी कमेंट्री पैनल की लिस्ट में नहीं है।


अंग्रेजी के लिए जारी कमेंट्री पैनल की लिस्ट में मार्क निकोलस भी दिखाई देंगे, जो कि आमतौर पर दक्षिण अफ्रीका के घरेलू मैचों में कमेंट्री करते नजर आते हैं। वहीं कुछ आईपीएल टीमों के लिए खेलने वाले और दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई कर चुके जेपी ड्यूमिनी भी पैनल का हिस्सा रहेंगे।

कमेंट्री पैनल की लिस्ट में लिसा स्थलेकर और अंजुम चोपड़ा दो महिला कमेंटेटर के नाम भी शामिल हैं। आईसीसी हॉल ऑफ फेमर लिसा पहले भी आईपीएल की कमेंट्री पैनल का हिस्सा रह चुकी हैं। जबकि भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान रहीं अंजुम चोपड़ा को भारतीय क्रिकेट में महिलाओं की आवाज के तौर पर जाना जाता है।

सुनील गावस्कर भी कमेंट्री के लिए यूएई जाएंगे। जबकि ब्रेट ली, डीन जोन्स, ब्रायन लारा, ग्रेमी स्वान और स्कॉट स्टायरिश मुंबई स्टूडियों से कमेंट्री करेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता रहे के. श्रीकांत तमिल में और एमएसके प्रसाद तेलुगू में कमेंट्री करते दिखेंगे। भारतीय टीम के पूर्व सहायक कोच संजय बांगड़ हिन्दी कमेंट्री टीम का हिस्सा होंगे।


हिन्दी कमेंट्री पैनल:

आकाश चोपड़ा, इरफान पठान, आशीष नेहरा, जतिन सप्रू, निखिल चोपड़ा, किरण मोरे, आजत आगरकर और संजय बांगड़।

अंग्रेजी कमेंट्री पैनल:

इयान बिशप, साइमन डोल, कुमार संगकारा, हर्षा भोगले, सुनील गावस्कर, रोहन गावस्कर, दीप दासगुप्ता, शिवा रामाकृष्णन, अंजुम चोपड़ा, मुरली कार्तिक, मार्क निकोलस, केविन पीटरसन, जेपी ड्यूमिनी, लिसा स्थेलकर, डेरेन गंगा, पोमी बांगवा, माइकल स्लेटर और डैनी मॉरिसन।

डगआउट कमेंटेटर्स पैनल:

डीन जोन्स, स्कॉट स्टायरिश, ब्रायर लारा, ब्रेट ली और ग्रीम स्वान।

तमिल कमेंट्री पैनल:

आर मुथुरमण, राधाकृष्णन श्रीनिवासन, बी बालाकृष्णन, के. वी. नारायणन, आरजे बालाजी, अभिनव मुकंद, एस रमेश, एस बद्रीनाथ, हेमंग बादानी और कृष्णामाचारी श्रीकांत।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)