Arun Jaitley Health Update: AIIMS में भर्ती अरुण जेटली की स्थिति गंभीर, जानें पूर्व वित्त मंत्री की सेहत से जुड़ा हर अपडेट

Arun Jaitley Health Update: AIIMS में भर्ती अरुण जेटली की स्थिति गंभीर, जानें पूर्व वित्त मंत्री की सेहत से जुड़ा हर अपडेट

Arun Jaitley Health Update: पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) पिछले 7 दिनों से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। एम्स में उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। 9 अगस्त को AIIMS में भर्ती होने के बाद अस्पताल ने उनकी सेहत को लेकर एक स्टेटमेंट जारी किया था। हालांकि उसके बाद से अभी तक एम्स प्रशासन की तरफ से कोई और बयान जारी नहीं किया गया है। सूत्रों का कहना है कि जेटली की स्थिति गंभीर  (Arun Jaitley critical) बनी हुई है।

शुक्रवार सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, जेटली (Arun Jaitley) का हालचाल जानने एम्स पहुंचे थे। इसके अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आज शाम उनका हाल-चाल जानने दिल्ली आ सकते हैं।


वैसे तो जेटली (Arun Jaitley) की बीमारी को लेकर अस्पताल की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। मगर सूत्रों की मानें तो उनके फेफड़ों में बार-बार पानी जमा हो रहा है, जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है। उनके लंग्स से पानी निकाला जा रहा है लेकिन बार-बार पानी जमा हो रहा है, इसलिए उनकी स्थिति अभी खतरे से बाहर नहीं बताई जा रही है।

राष्ट्रीय एकीकरण की दिशा में ऐतिहासिक निर्णय: अरुण जेटली

इसके अलावा वह सॉफ्ट टिशू कैंसर से भी जूझ रहे हैं। जेटली पहले से डायबिटीज के मरीज हैं। पिछले साल उनका किडनी ट्रांसप्लांट हो चुका है और कुछ दिनों पहले उन्हें सॉफ्ट टिशू कैंसर की भी बीमारी का पता चला था। जिसका इलाज कराने वह अमेरिका भी गए थे।

बता दें कि जेटली (Arun Jaitley) को 9 अगस्त को एम्स में भर्ती करवाया गया था। उस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी उनसे मिलने पहुंचे थे। रात में एम्स ने कहा था कि जेटली हेमोडायनैमिकली (haemodynamic) स्टेबल हैं। मेडिकल साइंस में इसका मतलब होता है कि मरीज का ब्लड प्रेशर और पल्स ठीक काम कर रहे हैं। फ़िलहाल लोग उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।


तबीयत बिगड़ने के बाद अरुण जेटली AIIMS में भर्ती, देखने पहुंचे PM मोदी और अमित शाह

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)