अब बिहार में पैर पसारने की तैयारी में असदुद्दीन ओवैसी, सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM

झारखंड: AIMIM कार्यकर्ता सम्मेलन के पोस्टर में ओवैसी के चेहरे पर पोती कालिख

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) अब बिहार में पांव पसारने की जुगत में हैं। एआईएमआईएम (AIMIM) बिहार की सभी 243 सीटों पर आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) लड़ने की तैयारी में है। इस बात की जानकारी पार्टी के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष अख्तरुल इमान ने दी। ईमान ने कहा कि चुनाव के लिए एआईएमआईएम बिहार में समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन भी कर सकता है।

अख्तरुल इमान ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला करते हुए कहा कि आज वे उस भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ सरकार चला रहे हैं, जिसके खिलाफ 2015 का विधानसभा चुनाव लड़े थे। नीतीश कुमार ने नेताओं को ही नहीं, बल्कि जनता को भी धोखा दिया है। वे बताएं कि उन्‍होंने दलितों और अल्पसंख्यकों के लिए क्या किया है।


इमान ने आगे कहा, ‘नीतीश कुमार ने सिर्फ नेताओं को ही नहीं बल्कि आम लोगों को भी धोखा दिया है। वह लोगों के कल्याण के लिए कोई काम नहीं कर सकते हैं।’

सीमांचल इलाके में पहले से सक्रिय है AIMIM

अख्तरुल ईमान ने कहा कि एआईएमआईएम बिहार के सीमांचल के क्षेत्र में पहले से ही सक्रिय रही है। साल 2015 के विधानसभा चुनाव में भी पार्टी ने छह सीटों पर उम्मीदवार खड़े किये थे। हालांकि, इनके सभी कैंडिडेट हार गए थे। लोकसभा चुनाव में भी AIMIM के प्रत्याशियों ने सीमांचल इलाके में ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था। जिसे देखते हुए अब पार्टी बिहार के अन्य क्षेत्रों में भी अपने प्रभाव का विस्तार करने की रणनीति बना रही है।


ट्रिपल तलाक बिल पर असदुद्दीन ओवैसी बोले- पति जब जेल से आएगा तो पत्नी क्या कहेगी, बहारों फूल बरसाओ

RJD में दरार! बागी विधायक का दावा- तेजस्‍वी ने BJP से मिला लिया हाथ, 80 फीसदी MLA अब मेरे साथ

 


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)