अयोध्या: बीजेपी सांसद के गुस्साए समर्थकों ने खदेड़ा तो जान बचाकर भागे पार्टी विधायक, जानें क्या है मामला

अयोध्या: बीजेपी सांसद के गुस्साए समर्थकों ने खदेड़ा तो जान बचाकर भागे पार्टी विधायक, जानें क्या है मामला

उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) जिले में बीजेपी विधायक बाबा गोरखनाथ (Baba Gorakhnath) को भाजपा सांसद के समर्थकों का गुस्सा झेलना पड़ा है। बीजेपी के एक स्थानीय नेता की हत्या के बाद उसकी अंत्येष्टि में शामिल होने आए मिल्कीपुर से बीजेपी विधायक बाबा गोरखनाथ (Baba Gorakhnath) को ग्रामीणों ने मौके से खदेड़ दिया। कहा जा रहा है कि मौके पर मौजूद भाजपा सांसद लल्लू सिंह (BJP MP Lallu Singh) के समर्थकों ने पार्टी के विधायक बाबा गोरखनाथ के साथ गाली-गलौज करते हुए दौड़ा दिया। बाबा गोरखनाथ को अपनी जान बचाने के लिए गन्ने के खेत से होते हुए भागना पड़ा।

गाँव के प्रधान की गोली मारकर हत्या

जानकरी के मुताबिक, मौके पर मौजूद पुलिस ने किसी तरह गांव वालों के गुस्से से बचाकर उनको सुरक्षित निकाला। इस घटना का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इनायतनगर थाना क्षेत्र की पलिया प्रताप शाह ग्राम सभा के प्रधान जयप्रकाश सिंह की गांव के ही निवासी रामपदारथ यादव ने गोली मार कर हत्या कर दी। हालांकि घटनास्थल पर ही हमलावर भी ढेर हो गया। इस घटना को लेकर ग्रामीण आक्रोशित थे।


चौकी प्रभारी निलंबित

मृतक प्रधान भाजपा समर्थक थे। वह बीजेपी सांसद लल्लू सिंह के करीबी माने जाते थे। सूचना पाकर सांसद लल्लू सिंह बड़ी संख्या में भाजपा नेताओं सहित पुलिस अधिकारी भी जिला अस्पताल पहुंचे। लापरवाही बरतने में चौकी प्रभारी राजेश यादव को निलंबित कर दिया गया है। जनसंपर्क अधिकारी राजेश मिश्र को हरिग्टनगंज का नया चौकी प्रभारी बनाया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, 18 मई सोमवार की सुबह थाना इनायतनगर के धर्मगंज बाजार में मकान के निर्माण को लेकर पंचायत चल रही थी, जिसमें भाजपा नेता और पलिया प्रतापपुर शाह के ग्राम प्रधान जयप्रकाश सिंह व प्रधानी चुनाव में उपविजेता रहे रामपदारथ यादव से कहासुनी हुई। मौके से लौटने के बाद प्रधान अपनी बिल्डिग मैटेरियल की दुकान पर बैठे थे तभी रामपदारथ वहां पहुंचा और प्रधान को गोली मार दी। गांव वाले जब मौके पर पहुंचे तो देखा कि रामपदारथ की मौत हो चुकी थी, जबकि प्रधान भी अचेत पड़े हुए थे। उन्हें जिला अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

देश को सोने की चिड़िया बनाने में यूपी का होगा हाथ, अब मजदूर मुंबई नहीं जाने वाले : रवि किशन

पोस्टमार्टम के बाद देर शाम ग्राम प्रधान का गांव के ही बाहर अंतिम संस्कार हो रहा था। तभी स्थानीय विधायक बाबा गोरखनाथ अंतिम संस्कार में पहुंच गए। उसी वक्त सांसद लल्लू सिंह के समर्थकों ने बाबा गोरखनाथ को खदेड़ दिया। इसके बाद विधायक बाबा गोरखनाथ को गन्ने के खेत से भागना पड़ा और मौके पर मौजूद स्थानीय पुलिस ने उनको सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। बताया जा रहा है कि भाजपा सांसद के करीबी जयप्रकाश सिंह के विधायक बाबा गोरखनाथ से संबंध अच्छे नहीं थे।



देशभर में 19 फीसदी घटा चीनी का उत्पादन, यूपी में रिकॉर्ड स्तर पर

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)