अयोध्या मामला : उप्र के धार्मिक स्थलों की सुरक्षा-व्यवस्था और बढ़ी

लखनऊ, 9 नवम्बर (आईएएनएस)| अयोध्या भूमि विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले को लेकर प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके अलावा धार्मिक स्थलों की सुरक्षा-व्यवस्था को और ज्यादा बढ़ा दिया गया है। कानपुर सहित आसपास के 14 जिलों में धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। चित्रकूट में रामघाट पर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। इसके अलावा सभी जगह इंटरनेट और सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान रखने को कहा गया है।

अयोध्या मसले पर फैसले को लेकर पुलिस, प्रशासन समेत शहर की सभी खुफिया एजेंसियां हाईलेवल पर सक्रिय कर दी गई हैं। जिसे लेकर खुफिया विभाग ने शहर के कुछ संदिग्ध इलाकों की रिपोर्ट आलाधिकारियों को न भेज सीधे शासन को भेज दी है।


बांदा, हरदोई, उन्नाव, फतेहपुर, हमीरपुर, कन्नौज, महोबा, फरु खाबाद, इटावा, जालौन सहित सभी जिलों में प्रशासन हाई अलर्ट पर है। सभी जिलों में किसी तरह की अप्रिय घटना न होने देने की ताकीद की गई है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है। कानपुर सेंट्रल सहित सभी जिलों में रेलवे स्टेशन और बस स्टेशनों पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

डीजीपी व अन्य उच्च अधिकारियों ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग कर प्रदेश के जिलों, रेंज व जोन में तैनात अधिकारियों व जिलों के सोशल मीडिया सेल में तैनात अधिकारियों को सोशल मीडिया पर विशेष निगाह रखने और सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

 


(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like