बाहर रह रहे कश्मीरियों के लिए श्रीनगर जिलाधिकारी ने की हेल्पलाइन नंबर की घोषणा

नई दिल्ली | कश्मीर में तनावपूर्ण हालात व आगामी ईद त्योहार को ध्यान में रखते हुए श्रीनगर के जिलाधिकारी शाहिद चौधरी ने गुरुवार को बाहर रह रहे जम्मू एवं कश्मीर के निवासियों के लिए घर वापसी यात्रा में सहायता व कश्मीर में संबंधियों से संपर्क करने के लिए हेल्पलाइन नंबरों की घोषणा की।

उन्होंने ट्वीट किया, “डीसी कार्यालय श्रीनगर ने दो हेल्पलाइन नंबर 9419028242, 9419028251 स्थापित किए हैं। राज्य के बाहर निवासी/छात्र इन पर संपर्क कर सकते हैं। घर लौटने वाले परिवार भी इन लाइनों का इस्तेमाल पहुंचने के लिए कर सकते हैं।”



चौधरी ने यह भी कहा कि पारगमन वाले यात्रियों के लिए लंगर लगाए गए हैं और आवास व परिवहन की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा, “बड़ी संख्या में श्रमिकों को ध्यान में रखते हुए उधमपुर/जम्मू से विशेष ट्रेन/कोच का समन्वय किया गया है। इसमें ईद पर घर जाने वाले लोग भी शामिल हैं।”

चौधरी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “दूसरे राज्यों में घर जाने की चाह रखने वाले श्रमिकों को सुविधा दी जा रही है। 1940 यात्रियों को लेकर 56 बसे बीते रोज रवाना हुईं। आज भी बसें भी गई।”

उन्होंने कहा कि कश्मीर, जम्मू, लद्दाख के विभिन्न जिलों व बाहर के क्षेत्र में छात्रों के आवागमन के लिए 300 से ज्यादा वाहनों को लगाया गया है।

कश्मीर में रविवार से सभी संचार की सेवाएं रोक दी गई हैं। इसमें सेल्युलर नेटवर्क, लैंडलाइन, मोबाइल इंटरनेट व ब्राडबैंड संपर्क शामिल है।


जम्मू-कश्मीर के लोगों को मिलेगा अपने प्रतिनिधि चुनने का अवसर : प्रधानमंत्री

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)