बेगूसराय: आइसोलेशन वार्ड की इंचार्ज नर्स के साथ पड़ोसियों ने की मारपीट, 2 गिरफ्तार

इंदौरः आइसोलेशन से भागे दो कोरोना पॉजिटिव समेत चार लोग पकड़े गए, ट्रक में छुपकर जा रहे थे यूपी

बिहार के बेगूसराय जिले के सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड की इंचार्ज एएनएम के साथ उनके पड़ोसियों ने कथित तौर पर मारपीट की। मंगलवार की रात नर्स ड्यूटी से लौट कर घर आई और बाथरूम में नहाने के दौरान पानी बाहर आया तो पड़ोसियों ने नर्स के साथ मारपीट की। इतना ही नहीं पड़ोसी ने नर्स पर कोरोना फैलाने का आरोप लगाते हुए जान से मारने की धमकी भी दी। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस मामले में 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

नगर थाना अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार झा ने मंगलवार को बताया कि पुलिस ने वारदात स्थल पहुंच कर आरोपित रामाशीष सिंह व छोटू कुमार को गिरफ्तार किया है। सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड की प्रभारी एएनएम नीलूफा कुमारी के बयान पर पूर्व वार्ड पार्षद बमबम सिंह और दो महिला सहित कुल दस लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।


सहरसा में जीएनएम के साथ अभद्र व्यवहार

इसके अलावा बिहार के सहरसा जिले में जमातियों द्वारा अस्पताल में नर्स के साथ दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना के तीन संदिग्ध जमातियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। इस दौरान जमातियों ने वहां ड्यूटी पर तैनात जीएनएम के साथ न केवल अभद्र व्यवहार किया बल्कि उनकी तस्वीरें खींचकर सोशल मीडिया में वायरल करने की भी धमकी दी।

नर्सों के साथ बदसलूकी की घटना के बाद अस्पताल प्रशासन ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी। मामले की सूचना मिलने के बाद सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी और सदर थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह अस्पताल पहुंचे। इसके बाद वहां ड्यूटी पर तैनात नर्सों ने पूरी घटना की जानकारी उनको दी। सदर अस्पताल में हुए इस प्रकरण का वीडियो सोशल मीडिया में भी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ तौर पर नर्सों के साथ हुई दुर्व्यवहार की घटना को देखा जा सकता है। इन सबके बाद आइसोलेशन वार्ड से पुलिस ने मोबाइल को जब्त कर लिया साथ ही सभी संदिग्धों को दोबारा ऐसा करने पर घर के बदले जेल भेजने की भी हिदायत दी।


बिहार: लॉकडाउन में फंसा पुलिस का जवान, अधिकरियों ने घर पहुंचाया राशन

बिहार के 28 जिले कोरोना वायरस से दूर!


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)