बेहतर टी-20 बल्लेबाज बनने पर ध्यान दे रहे हैं स्मिथ

कैनबरा, 6 नवंबर (आईएएनएस)| स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में 51 गेंदों पर 80 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाई। टेस्ट में इस समय के बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाने वाला यह खिलाड़ी अब खेल के सबसे छोटे प्रारूप में बल्लेबाजी बेहतर करने पर ध्यान दे रहा है।

स्मिथ का टी-20 में औसत 27.48 ही है। अगले साल आस्ट्रेलिया में ही टी-20 विश्व कप होना है और ऐसे में स्मिथ इस तरफ टीम का अहम हिस्सा बनना चाहते हैं जिस तरह से वे टेस्ट में हैं।


आईसीसी ने स्मिथ के हवाले से लिखा है, “अगर आप टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में मेरे रिकार्ड देखेंगे तो यह ज्यादा अच्छा नहीं है। मुझे लगता है कि आपको इस बात को ध्यान में रखना होगा कि मैं अपने करियर के शुरुआती दौर में नंबर-8 और 9 पर खेल रहा था, जहां मुझे आकर मारना होता था। यह आसान नहीं होता था। इससे एक समय आपके रिकार्ड पर असर पड़ता है। मैंने कभी अपनी काबिलियत पर शक नहीं किया। मैं खेल की स्थितियों के बारे में जानता हूं। मैं अब काफी टी-20 मैच खेल चुका हूं। मैं बाकी खिलाड़ी की तरह मजबूत कद काठी वाला बेशक न होऊं लेकिन मैं प्लेसमेंट और टाइमिंग का अच्छा इस्तेमाल करता हूं।”

आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीसरा टी-20 मैच शुक्रवार को पर्थ में खेला जाएगा।

 


(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like