रॉयल एनफील्ड को मिलेगी टक्कर: Benelli Imperiale 400 भारत में लॉन्च, 4,000 में बुकिंग शुरू

रॉयल एनफील्ड को मिलेगी टक्कर: Benelli Imperiale 400 भारत में लॉन्च, 4,000 में बुकिंग शुरू

भारत में रॉयल एनफील्ड और जावा को टक्कर देने के लिए इटली की मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी बेनेली ने त्योहारी सीजन में 400 सैगमेंट बाइक ला रही है। इटली की मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी बेनेली ने अपनी 400 सैगमेंट वाली दमदार मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 1.69 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। इसे खासतौर पर रॉयल एनफील्ड बुलेट की टक्कर में लाया गया हा। कंपनी ने इम्पीरियल 400 मोटरसाइकिल की बुकिंग शुरू कर दी हैं और इन्हें कंपनी की डीलरशिप या वेबसाइट पर 4000 रुपये की अग्रिम राशि के साथ बुक कराया जा सकता है।

कंपनी इस बाइक के साथ 3 साल की वारंटी दे रही है। इसके साथ ही ग्राहकों को लुभाने के लिए बेनेली 2 साल की मुफ्त सर्विस भी प्रदान करेगी। कंपनी ने इसे तीन रंगों के विकल्प में उपलब्ध कराया है जिसमें रेड, ब्लैक और सिल्वर शामिल है।


बेनेली ने इम्पीरियल 400 में स्प्लिट सीट्स दी हैं और 19 इंच के तथा पीछे 18 इंच के स्पोक व्हील्स लगे हैं। सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इसके फ्रंट में 300 mm की डिस्क व रियर में 240 mm की डिस्क ब्रेक को लगाया गया है। इसे और बेहतर करने के लिए कंपनी ने बाइक में डुअल-चैनल एबीएस भी जोड़ा है।

इंजन

बेनेली इम्पीरियल 400 में 373cc का सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन लगा है जो 5500 RPS पर 19 BHP की पावर व 28 NM का टार्क प्रदान करता है। इसे 5 स्पीड गेयरबॉक्स से लैस किया गया है।


बजट बाइक है Imperiale 400

इस बाइक की सबसे बड़ी खूबी है कि इसमें इस्तेमाल किए जाने वाले कई पार्ट्स लोकल लेवल पर मैन्युफैक्चर किए गए हैं जिससे इस बाइक की कीमत TRK 502 और Leoncino की तुलना में कम है। हालांकि कंपनी ने यह साफ नहीं किया कि कितने प्रतिशत लोकल मैन्युफैक्चर्ड पार्ट्स का इस्तेमाल इस बाइक में किया गया है।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)