रिकार्ड: भारत में चंद्रयान-2 सबसे ज्यादा ट्रेंड करने वाला हैशटैग

रिकार्ड: भारत में चंद्रयान-2 सबसे ज्यादा ट्रेंड करने वाला हैशटैग

नई दिल्ली | भारत का महत्वाकांक्षी चंद्रयान-2 मिशन अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर देश का सबसे ज्यादा ट्रेंड करने वाला हैशटैग बन गया है। एक नए शोध में मंगलवार को पता चला है कि 1 से 9 सितंबर के बीच इसके साथ 67,544 ट्वीट्स किए गए।

ऑनलाइन विजिबिल्टी मैनेजमेंट कंपनी सैमरश ने हाल ही में विक्रम लैंडर को लेकर 1 से 9 सितंबर के बीच एक शोध कराया, जिसमें चंद्रयान-2, विक्रम और इसरो से ट्विटर भरा पड़ा है।


सैमरश के कम्यूनिकेशन हेड फर्नाडो अंगुलो ने कहा, “इसरो के कार्यो पर भारतीयों ने बहुत रुचि दिखाई है। मिशन को लेकर अपने विचारों को व्यक्त करने के लिए लोग ट्विटर का सहारा लेते हैं। यह देखना बहुत रोचक है कि उम्मीदों के मुताबिक परिणाम नहीं मिलने के बाद भी लोगों की प्रतिक्रिया सकारात्मक और तटस्थ रही है।”

अंगुलो ने कहा, “बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार का दर्शाकों पर अच्छा प्रभाव रहता है, खासकर के उनकी फिल्म मिशन मंगल के बाद से यह बढ़ा है। इसलिए, उनका किया गया ट्वीट इगेजिंग ट्वीट में तीसरे स्थान पर है।”

शोध में कहा गया है कि चंद्रयान-2 हैशटैग वॉल्यूम ऑफ 67,554 के साथ आजकल पहले स्थान पर है। लेकिन इसके अतरिक्त दूसरे दो सबसे ज्यादा प्रसिद्ध हैशटैग्स हैं, हैशटैग विक्रम लैंडर (43,749) और हैशटैग इसरो (38,619)।



पाकिस्तानी अंतरिक्ष यात्री नामिरा सलीम ने चंद्रयान-2 के लिए इसरो को बधाई दी

चंद्रयान-2 : सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा, हैशटैग ‘भाई लैंड करा दे’

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)