भारतीय तेज गेंदबाज दुनिया में कहीं भी कमाल कर सकते हैं : चैपल

 नई दिल्ली, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)| पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल का मानना है कि भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण किसी भी परिस्थिति में शानदार प्रदर्शन कर सकती है।

  भारत ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराया है और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।


सीरीज में स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा विकेट लिए। लेकिन तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने कमाल की गेंदबाजी की। भारत ने अपने स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त दी।

चैपल ने क्रिकइंफो के लिए अपने कॉलम में लिखा, “भारत के तेज गेंदबाजों ने यहां तक कि जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी के बावजूद अपने खेल में एक नया आयाम जोड़ा है। कई वर्षो की योजना और कई अकादमियों के आने के बाद भारत ने आखिरकार तेज गेंदबाजों का एक समूह बनाया है जो कि दुनिया में कहीं भी प्रतिस्पर्धा कर सकता है।”

उन्होंने लिखा, “बुमराह जब फिट हों, अथक मोहम्मद शमी, बहुत बेहतर हो चुके ईशांत शर्मा और रफ्तार से भरे उमेशा यादव भारत की तेज गेंदबाजी आक्रमण की शानदार चौकड़ी बनाता है।”


चैपल ने कहा, “ये तेज गेंदबाज भारत की हमेशा से मजबूत स्पिन बोलिंग के साथ जुड़कर एक ऐसा बोलिंग यूनिट तैयार करते हैं जिसका मेल आपको दुनिया के अन्य देशों में देखने को नहीं मिलता है।”

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like