भोपाल गैस त्रासदी की बरसी पर गुरुवार को होगी प्रार्थना सभा

  • Follow Newsd Hindi On  

भोपाल, 2 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की राजधानी में 36 साल पहले हुई भीषण गैस त्रासदी की बरसी गुरुवार को है। इस मौके पर प्रार्थना सभा होगी और हादसे का शिकार बने लोगों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

राजधानी के बरकतउल्ला भवन (सेंट्रल लायब्रेरी) भोपाल में तीन दिसंबर को सुबह 10 बजे से प्रार्थना सभा होगी। प्रार्थना सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल होंगे। इस प्रार्थना सभा में सीमित संख्या में लोग उपस्थित रहेंगे।


प्रार्थना सभा में दिवंगत गैस पीड़ितों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। धर्मगुरुओं द्वारा विभिन्न धर्म ग्रंथों का पाठ किया जाएगा। दिवंगतों की स्मृति में दो मिनट की मौन श्रद्धांजलि भी होगी।

श्रद्धांजलि सभा में कोरोना महामारी को दृष्टिगत रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, हैंड सेनेटाइजर सहित भारत सरकार और राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन उपस्थित होने वाले आगंतुकों को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

दो-तीन दिसंबर, 1984 की दरम्यानी रात यूनियन कार्बाइड संयंत्र से जहरीली गैस रिसी थी और उससे पीड़ित हजारों लोगों ने दम तोड़ दिया था। इस हादसे के जख्म अब भी हरे हैं, बचे लोग बीमारियों की जद में हैं और उनका जिंदगी व मौत के बीच संघर्ष जारी है।


–आईएएनएस

एसएनपी/एसजीके

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)