भोपाल में होगा इंडियन आइडल-11 के फिनाले का आयोजन, जानें कब और कहां होगा कार्यक्रम

भोपाल में होगा इंडियन आइडल-11 के फिनाले का आयोजन, जानें कब और कहां होगा कार्यक्रम

मध्य प्रदेश में एक बार फिर फिल्मी सितारों का जमघट लगने जा रहा है। प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने भोपाल में इंडियन आइडल-11 के ग्रेंड फिनाले के आयोजन की मंजूरी दे दी है। मशहूर सिंगिंग टीवी रियालिटी शो इंडियन आइडल-11 के फिनाले में शो के ज​ज विशाल डडलानी, हिमेश रेशमिया और नेहा कक्कड़ के साथ कई बॉलीवुड हस्तियां भी शामिल होंगी। इस प्रस्ताव पर मध्य प्रदेश सरकार ने मुहर लगा दी है।

गुरुवार को मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि IITA और IIFA के बाद अब इंडियन आइडल-11 के ग्रेंड फिनाले की मेजबानी भोपाल को मिली है। इस समारोह का आयोजन 20 फरवरी को भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम में किया जाएगा। इस मौके पर शो के जजों के अलावा फाइनल के 15 प्रतिभागी और कई बॉलीवुड सितारे मौजूद रहेंगे। बता दें, इंडियन आइडल का 11वां सीजन 12 अक्टूबर 2019 से शुरू हुआ था।


इंडियन आइडल प्रतिभागी जान्नबी गाएगी अजय-अतुल के लिए गीत

इस शो का प्रसारण मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग टीवी चैनल में किया जाएगा। इसके लिए प्रदेश के पर्यटन विभाग और निजी चैनल के बीच अनुबंध होने वाला है। IIFA के बाद ये दूसरा बड़ा आयोजन है जो मध्यप्रदेश में होने जा रहा है। यह पहली बार होगा जब टीवी के किसी रियलिटी शो का फाइनल प्रदेश में होगा। इस शो का साीधा प्रसारण किया जाएगा।

पर्यटन विभाग के अफसरों का कहना है कि IIFA अवार्ड जैसे बड़े आयोजन से प्रदेश में निवेश आएगा। वहीं देश-विदेश में इंदौर के साथ मध्यप्रदेश की अलग पहचान स्थापित होगी। उनका कहना है कि इंडियन आइडल जैसे आयोजन से प्रदेश के युवाओं में संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। वे इस दिशा में रोजगार की संभावनाएं तलाश सकते हैं। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार राज्य में फिल्म इंस्टीटयूट भी बनाने जा रही है, जिससे स्थानीय कलाकारों को सही मंच और अवसर मिल सकेगा।


इंडियन आइडल के प्रतिभागी सनी ने इमरान की फिल्म में गाया गीत


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)