University Of Allahabad: छात्रों को बड़ी राहत, घर बैठे ले सकेंगे दाखिला

  • Follow Newsd Hindi On  
University Of Allahabad: छात्रों को बड़ी राहत, घर बैठे ले सकेंगे दाखिला

University Of Allahabad: कोरोना वायरस के चलते देश भर में शिक्षा व्यवस्थाएं अस्त व्यस्त पड़ी हैं। धीरे धीरे प्रवेश परीक्षाएं होनी अब शुरु हो गई हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन बच्चों के सुविधा के लिए तेजी से काम करने में जूट चुका है।

बच्चों और अभिभावकों को भीड़भाड़ और कोरोना सक्रमण से बचाने के लिए विश्वविद्यालय प्राशासन दाखिले की प्रक्रिया को ऑनलाइन करने का विचार कर रहा है। इसके बाद बच्चों को अब प्रवेश भवन का चक्कर नहीं लगाना होगा। अब वो घर बैठे ही दाखिला ले सकते हैं।


प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. प्रशांत अग्रवाल ने कहा है कि “नए सत्र में दाखिले के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया कराने की तैयारी है। इसके लिए एजेंसी से वार्ता चल रही है। सब कुछ ठीक रहा तो 6 अक्तूबर से ऑनलाइन प्रवेश शुरू होगा।”

बता दें कि स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा 26 सितंबर से होनी हैं। यह परीक्षा ऑफ लाइन एवं ऑनलाइन दोनों मोड में होंगी। क्रेट के अलावा सभी पाठ्यक्रमों की परीक्षा 5 अक्तूबर तक पूरी हो जाएगी ऑनलाइल दाखिला 6 अक्तूबर से शुरु हो सकता है। प्रवेश प्रकोष्ठ ने आवेदकों से इस बार आवेदन में ही अभ्यर्थियों से दस विषयों का विकल्प भरवा लिए हैं ताकि दाखिले के वक्त किसी प्रकार की परेशानी न आ सके।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)