बिहार : दुष्कर्म आरोपी का सम्मान करने पर जद (यू) का राबड़ी को पत्र

  • Follow Newsd Hindi On  

पटना, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)| जनता दल (युनाइटेड) ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की उपाध्यक्ष राबड़ी देवी को पत्र लिखकर पूछा है कि क्या समाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के लिए भ्रष्टाचार के साथ-साथ दुराचारी होना भी आवश्यक है?

पत्र में पूछा गया है कि क्या दुष्कर्म के आरोपी को सम्मान देना जरूरी है? बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अपनी ‘संविधान बचाओ न्याय यात्रा’ के क्रम में मंगलवार को नवादा पहुंचने वाले हैं। नवादा के राजद विधायक और नाबालिग के साथ दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद राजबल्लभ यादव की तस्वीर वाला पोस्टर पूरे नवादा में लगाया गया है।


इसे लेकर जद (यू) के प्रवक्ता नीरज कुमार ने राबड़ी देवी को पत्र लिखकर कई सवाल पूछे हैं।

नीरज ने पत्र में लिखा है, “आप महिला हैं, एक मां हैं, पत्नी हैं और बिहार की मुख्यमंत्री भी रह चुकी हैं। आप जहां एक महिला के दर्द को समझती हैं, वहीं दूसरी तरफ राजनीति की बारिकियों को भी समझती हैं। आपके पति और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद हैं। क्या ऐसी परिस्थिति में एक दुष्कर्म के आरोपी को राजनीतिक सम्मान दिया जाना जरूरी है?”

पत्र में तेजस्वी पर कटाक्ष करते हुए लिखा गया है, “आपके बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव वैसे तो भ्रष्टाचार के आरोपी हैं, लेकिन क्या अब सामाजिक न्याय की लड़ाई और धर्मनिरपेक्षता की लड़ाई के लिए भ्रष्टाचारी होने के साथ-साथ दुराचारी होना भी जरूरी है?”


उन्होंने पत्र में कहा है कि एक विधायक और नाबालिक से दुष्कर्म के आरोपी राजबल्लभ यादव का पोस्टर नवादा में लगाया गया है। ऐसे में एक महिला होने के नाते एहसास कीजिए कि आम जनता पर क्या गुजर रही होगी?

इधर, राजद विधायक के भाई वीरेंद्र ने भी जद (यू) पर निशाना साधते हुए कहा है कि राज्य में अपराधियों का बोलबाला है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपराधियों के साथ तस्वीरें खींचवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरी सरकार अपराधियों के सामने नतमस्तक है।

उन्होंने कहा कि तेजस्वी की रैली में भीड़ के कारण जद (यू), भाजपा के लोग ऐसे आरोप लगा रहे हैं।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)