बिहार में चुनाव से पहले ताबड़तोड़ तबादले, 26 SDPO समेत 35 पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर

  • Follow Newsd Hindi On  
बिहार में चुनाव से पहले ताबड़तोड़ तबादले, 26 SDPO समेत 35 पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) से ठीक पहले बड़े पैमाने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले हो रहे हैं। बिहार सरकार के गृह विभाग ने बुधवार को पुलिस महकमे में बड़े पैमाने पर तबादला कर दिया है। सूबे के विभिन्न जिलों में तैनात 26 एसडीपीओ समेत 35 अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। इस संबंध में गृह विभाग ने अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। बताया जा रहा है कि सूबे में कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए बिहार सरकार ने यह कदम उठाया है।

बिहार में चुनाव से पहले ताबड़तोड़ तबादले, 26 SDPO समेत 35 पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर बिहार में चुनाव से पहले ताबड़तोड़ तबादले, 26 SDPO समेत 35 पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर


ज्ञात हो कि इससे पहले कल यानि 30 जून को बिहार सरकार ने कई विभागों में बड़े पैमाने पर तबादले किये थे। पथ निर्माण विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, पशु एवं मत्स्य संसाधन और उद्योग विभाग के 689 अफसरों का ट्रांसफर हुआ था। साथ ही अधिकारियों के स्थानांतरण की अधिसूचना भी जारी कर दी गयी थी।

जानकारी के मुताबिक, सबसे ज्यादा ट्रांसफर पथ निर्माण विभाग में हुआ था। इस विभाग में 15 कार्यपालक अभियंता, 68 सहायक अभियंता और 51 कनीय अभियंता समेत कुल 195 तबादले किये गये। वहीं, ग्रामीण कार्य विभाग में 179 अभियंताओं का तबादला किया गया। इनमें 119 सहायक अभियंता, 51 कार्यपालक अभियंता और 119 सहायक अभियंता शामिल हैं।

इसके अलावा, ग्रामीण विकास विभाग में 161 बीडीओ का तबादला किया गया साथ ही बिहार पशु चिकित्सा सेवा से जुड़े 101 अफसरों का भी ट्रांसफर किया गया है। वहीं, योजना एवं विकास विभाग के 18 जिला सांख्यिकी पदाधिकारियों का तबादला मंगलवार को किया गया था।



CSBC Bihar Police Constable PET 2020: जुलाई में होने वाली बिहार पुलिस सिपाही शारीरिक परीक्षा स्थगित

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)