बिहार चुनाव: नाराज चिराग पासवान को मनाने उनके घर पहुंचे बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव, दोनों नेताओं के बीच 1 घंटे चली बैठक

  • Follow Newsd Hindi On  
बिहार चुनाव: नाराज चिराग पासवान को मनाने उनके घर पहुंचे बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव, दोनों नेताओं के बीच 1 घंटे चली बैठक

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए खेमे में सीट बंटवारे को लेकर खींचातानी शुरू हो गई है। बिहार चुनाव की तैयारियों को लेकर दिए गए अपने बयानों से लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) चर्चा में बने हुए हैं। पिछले दिनों चिराग के एक बयान से उनके नाराज होने की अटकलों का दौर शुरू हो गया था। इस बीच बिहार भाजपा प्रभारी सांसद भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) चिराग पासवान से मिलने और उन्हें मनाने के लिए लोजपा अध्यक्ष के आवास पर पहुंचे। रविवार को दिल्ली में दोनों नेताओं की मुलाकात लगभग घंटे भर चली।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को चिराग पासवान ने बयान दिया था कि लोजपा किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार है और उन्होंने यह भी कहा था कि एनडीए का नया स्वरूप बन सकता है। चिराग के इस बयान के बाद सियासी गलियारे में यह चर्चा शुरू हो गई कि लोजपा चुनाव से ऐन पहले कोई चौंका देने वाले फैसला ले सकती है। चिराग के इस बयान के बाद एनडीए में सब कुछ सामान्य नहीं होने की भी चर्चा होने लगी। इसी चर्चा पर विराम लगाने के लिए भूपेंद्र उनसे मिलने पहुंचे।


सूत्रों की मानें तो एनडीए में लोजपा को एनडीए 30 से 35 सीटें देने की ही बात चल रही है, जबकि लोजपा का दावा है कि जिन 42 सीटों पर गत चुनाव में लोजपा उम्मीदवार मैदान में थे, उससे कम सीटें पार्टी को कैसे मंजूर हो सकती है। साथ ही, पशुपति कुमार पारस की जगह एक एमएलसी सीट पर भी पार्टी ने दावा किया था।

सूत्रों के अनुसार चिराग को आश्वस्त किया गया है कि गठबंधन में उन्हें समुचित भागीदारी दी जाएगी। सीटों के अंतिम बंटवारे के समय सभी दलों के वरीय नेताओं से बातचीत कर ही अंतिम फैसला होगा। सूत्रों ने यह भी कहा कि विधान परिषद के नामांकन वाली 12 सीटों में से लोजपा एक सीट की मांग रही है, जिस पर भाजपा प्रभारी ने पार्टी की ओर से सहमति भी दे दी है। हालांकि अंतिम फैसला एनडीए के वरीय नेता तय करेंगे।


चिराग पासवान ने की सुशांत सिंह आत्महत्या मामले के जांच की मांग, दोषियों को सजा दिलाने की अपील


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)