BCECE 2019: आज से बिहार के मेडिकल कॉलेजों में नामांकन के लिए काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू

Bihar Board is all set to begin the intermediate admission from 8th July 2020

BCECE 2019 :बिहार के मेडिकल कॉलेजों में नामांकन के लिए 7 अगस्त से काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है। BCECE ने संशोधित मेरिट लिस्ट के आधार पर रैंक लिस्ट जारी कर दी है। दोबारा मौका मिलने पर 535 नये छात्रों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराए हैं। पहले 15 से 18 जुलाई तक मेडिकल के लिए काउंसिलिंग आयोजित की गई थी, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया।

सरकारी मेडिकल कॉलेजों के लिए 7 व 8 अगस्त को काउंसिलिंग होगी। इसके बाद 9 अगस्त को प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों के लिए काउंसिलिंग होगी। वहीं सरकारी और प्राइवेट डेंटल कॉलेजों में 10 अगस्त को काउंसिलिंग होगी। सीट एलॉटमेंट के बाद काउंसिलिंग में नहीं पहुंचने वाले विद्यार्थियों को आगे मौका नहीं मिलेगा। विद्यार्थियों को काउंसिलिंग के लिए समय पर आना होगा।


BCECE ने स्पष्ट किया है कि सीट एलॉटमेंट के बाद भी परीक्षार्थी समय पर नहीं आते हैं तो यह उनकी जवाबदेही होगी। काउंसिलिंग के लिए छात्रों को BCECE के हवाई अड्डा कार्यालय में बुलाया गया है। प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में दाखिला लेने वालों को सीट आवंटन के बाद BCECE के परीक्षा नियंत्रक के नाम पर दो लाख रुपये का बैंक ड्राफ्ट बनाकर आना है। सीट आवंटन के बाद दाखिला नहीं लेने पर राशि जब्त कर ली जाएगी। प्राइवेट डेंटल कॉलेज वाले को 50 हजार रुपये फीस के तौर देना होगा। इन्हें भी बैंक ड्राफ्ट बनाकर लाना होगा।

वहीं, पूर्व में हुई काउंसिलिंग के परीक्षार्थी अपना वेरिफिकेशन पर्ची लेकर आएंगे, ताकि उनकी पहचान हो सके। इधर, BCECE के ओएसडी अनिल कुमार ने बताया कि आयोग की वेबसाइट पर काउंसिलिंग से संबंधित  जानकारी उपलब्ध करा दी गई है। रविवार को भी कुछ नई जानकारियां वेबसाइट पर डाली जाएंगी।


Rajasthan BSTC Counselling result 2019: राजस्थान प्री डीएलएड बीएसटीसी काउंसलिंग अलॉटमेंट रिजल्ट जारी

RRB JE Result 2019: आज जारी हो सकते हैं आरआरबी जेई प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे, @ rrbcdg.gov.in पर करें चेक


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)