बिहार: नवनिर्मित शौचालय टैंक में उतरे 4 मजदूरों की दम घुटने से मौत, 1 की हालत गंभीर

बिहार: नवनिर्मित शौचालय टैंक में उतरे 4 मजदूरों की दम घुटने से मौत, 1 की हालत गंभीर

बिहार के मुजफ्फरपुर में शौचालय के टैंक में उतरे 4 मजदूरों की जहरीली गैस से दम घुटकर मौत हो गई। जिले के मीनापुर थाना की बाड़ाभरती पंचायत के मधुबन कांटी गांव में नवनिर्मित शौचालय के टैंक का सेटरिंग खोलने के क्रम में मंगलवार की सुबह एक ही परिवार के चार लोगों मौत हो गई। मरने वालों में मधुसूदन सहनी, उसका पुत्र कौशल सहनी, दो भतीजा वीर कुंवर सहनी व धर्मेंद्र सहनी शामिल हैं।

सभी को मौत ने बारी-बारी से बुलाया

घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि मंगलवार की सुबह गांव के बिहारी सहनी के नवनिर्मित शौचालय के टैंक का निर्माण पूरा हो गया था। उसका कवर ढाल दिया गया था। मजदूर कवर ढालने के लिए लगाए गए शटरिंग को खोलने गए थे तभी जहरीली गैस की चपेट में आ गए। पहले दो मजदूर टंकी में गए थे। दोनों जहरीली गैस के शिकार हो गए। जब टंकी से आवाज नहीं आई तो दो और मजदूर टंकी में उतरे, लेकिन वे भी बाहर न आ सके। तब तक वहां बड़ी संख्या में ग्रामीण जुट गए थे। लोगों को आशंका हुई कि टंकी में जहरीला गैस भरा है। इसके बाद शौचालय की दीवार तोड़ी गई तो सभी अंदर बेहोश पड़े थे।


वहीं इस मामले में जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)