बिहार: लॉकडाउन के बीच BJP नेता के घर में हो रही थी भोजपुरी फिल्म की शूटिंग, केस दर्ज

बिहार: लॉकडाउन के बीच BJP नेता के घर में हो रही थी भोजपुरी फिल्‍म की शूटिंग, केस दर्ज

एक तरफ कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है। वहीं, बिहार में बीजेपी के नेता और पूर्व मंत्री अपने घर पर भोजपुरी फिल्‍म की शूटिंग करा रहे थे। मामला सुपौल जिले के पिपरा थाने के कटैया गांव का है, जहां पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद विश्‍व मोहन कुमार के साथ कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। विश्‍व मोहन कुमार पूर्व में बिहार सरकार में लघु सिंचाई मंत्री रह चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक, लॉकडाउन के बाद भी कई दिनों से भोजपुरी फिल्म इश्क़ दीवाना की शूटिंग चल रही थी। इस बीच बीजेपी नेता ने भी अपने आवासीय परिसर में फिल्म की शूटिंग करने की अनुमति दे दी थी। इस दौरान सैकड़ों लोग फिल्म की शूटिंग देखने के लिए जुटे हुए थे। इस दौरान किसी गांववाले ने सदर के एसडीओ को खबर कर दी। उन्‍होंने स्‍थानीय अधिकारियों को जांच के लिए कहा। बाद में एसएसपी साहब खुद गांव पहुंच गए। उन्‍होंने ऑर्डर दिया कि फिल्‍म के प्रोड्यूसर के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। साथ ही पूर्व सांसद के घर में भी फिल्म का कुछ हिस्‍सा शूट हुआ था, इसलिए उनके खिलाफ भी केस दर्ज किया गया। सिनेमा कंपनी का कैमरा भी जब्‍त कर लिया गया है।


कौन हैं विश्‍व मोहन कुमार?

विश्‍व मोहन कुमार पहले जनता दल (यूनाइटेड) में हुआ करते थे। वह बिहार सरकार में लघु सिंचाई मंत्री भी रहे हैं। 2009 में वह सुपौल से लोकसभा भी पहुंचे। 2014 के लोकसभा चुनाव में जब जदयू ने टिकट नहीं दिया तो उन्‍होंने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। फिलहाल वह प्रदेश भाजपा के प्रवक्‍ता हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान कर रखा है। इस दौरान, जरूरी सेवाओं को छोड़कर लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी है। आवश्‍यक वस्‍तुओं के अलावा हर तरह की दुकानें बंद हैं। सभी तरह की गतिविधियों और सामाजिक कार्यक्रमों पर भी रोक है। फिल्‍मों की शूटिंग भी प्रतिबंधित है।


बिहार: महाराष्ट्र से लौटे लोगों की जानकारी देना युवक को पड़ा महंगा, पीट-पीटकर मार डाला


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)