बिहार: पटना लॉ कॉलेज की वेबसाइट को ‘हंटर बाजवा’ ने किया हैक, लिखा- पाकिस्तान जिंदाबाद

बिहार: पटना लॉ कॉलेज की वेबसाइट को 'हंटर बाजवा' ने किया हैक, लिखा- पाकिस्तान जिंदाबाद

बिहार के पटना लॉ कॉलेज की वेबसाइट (www.patnalawcollege.ac.in/) को पाकिस्तानी हैकरों ने हैक कर लिया है। हैकर्स ने लॉ कॉलेज की वेबसाइट पर पाकिस्तान का झंडा लगाते हुए सबसे ऊपर ‘हैक्ड बाय हंटर बाजवा’ लिखा है। उसके नीचे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लिखा है और फिर पाकिस्तान का झंडा लगाया है। झंडे के नीचे लिखा है ‘वी आर पाकिस्तानी हैकर्स’। फिर लिखा है- ”हम रोज ढेर सारी वेबसाइट्स हैक करते हैं। आज तुम्हारा नंबर है।”

जानकारी के मुताबिक, हैकर्स ने अंतिम पंक्ति में ‘ब्लैकलीट्स’, ‘पाक साइबर अटैकर’, ‘डेड एडर्स क्र्यू’, ‘पाक घोस्ट आर्मी’, ‘पाक साइबर स्कल्स’, ‘पाक साइबर थंडर्स’ भी लिख दिया। मामले की सूचना मिलने पर पटना लॉ कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो डॉ. मो शरीफ ने बताया कि ”किसी ने बदमाशी की है। उसे ठीक कराया जा रहा है। जल्द ही ठीक करा लिया जायेगा।” बाद में वेबसाइट को ठीक कर दिया गया है।


शिक्षा विभाग की वेबसाइट हो चुकी है हैक

इससे पहले पिछले साल अगस्त महीने में बिहार के शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट को हैकर्स ने हैक कर लिया था। वेबसाइट पर हैकर्स ने अपना नाम रूटायिल्दिज तुर्किश बताया था। शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर आपत्तिजनक संदेश को तीस लाइनों में बार-बार दोहराया गया था। हालांकि, हैक की गयी विभागीय वेबसाइट से आपत्तिजनक संदेश को थोड़ी देर बाद हटा लिया गया था। तुर्किश हैकर्स ने शिक्षा विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा था कि ”वी लव पाकिस्तान, योर पॉवर इज नॉट इनफ टू स्टॉप मुस्लिम।”


बिहार: शिक्षा विभाग की वेबसाइट हैक, तुर्की के हैकर ने लिखा- We Love You Pakistan


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)