RJD में दरार! बागी विधायक का दावा- तेजस्‍वी ने BJP से मिला लिया हाथ, 80 फीसदी MLA अब मेरे साथ

RJD में दरार! बागी विधायक का दावा- तेजस्‍वी ने BJP से मिला लिया हाथ, 80 फीसदी MLA अब मेरे साथ

बिहार में लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद (RJD) टूट के कगार पर है। आरजेडी के ही विधायक (RJD MLA) महेश्वर यादव (Maheshwar Yadav) ने ये दावा किया है। सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए महेश्वर यादव ने न केवल पार्टी में टूट का दावा किया, बल्कि यह भी कहा कि वह नया गुट बनाएंगे, जिसमें आरजेडी (RJD) के 80 फीसदी विधायक तेजस्वी यादव (Tejashvi Yadav) का साथ छोड़कर शामिल होंगे। महेश्वर यादव का कहना है कि तेजस्‍वी यादव ने बीजेपी (BJP) से सांठगांठ कर ली है।

इतना ही नहीं, महेश्वर यादव ने ऐलान किया है कि वह विधानसभा में नए गुट की मान्यता के लिए विधानसभा अध्‍यक्ष (स्पीकर) से अपील करेंगे। महेश्वर यादव (Maheshwar Yadav) ने कहा कि वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का समर्थन करेंगे। तेजस्वी यादव पर आरोप लगाते हुए महेश्वर यादव ने कहा कि उन्होंने बीजेपी के नीतीश विरोधी नेताओं से हाथ मिला लिया है।


राजद विधायक के मुताबिक, नीतीश कुमार के मुद्दे पर बिहार में बीजेपी दो खेमो में बंट गई है। एक खेमा सुशील मोदी का है तो दूसरा गिरिराज सिंह का। तेजस्‍वी यादव और गिरिराज सिंह मिलकर खेल कर रहे हैं। नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले बीजेपी नेताओं की कोशिश है कि बिहार में मध्यावधि चुनाव हो जाए।

बिहार: बीजेपी नेता की नसीहत, सीएम की कुर्सी खाली कर केंद्र की राजनीति करें नीतीश

यादव ने कहा कि अधिकांश राजद विधायक आज नीतीश कुमार के समर्थन में खड़े हैं। राजद विधायक ने दावा किया कि पार्टी के दो तिहाई विधायक उनके साथ हैं और बहुत जल्द ही वह अलग गुट बनाकर विधानसभा अध्यक्ष से अलग बैठने की इजाज़त मांगेंगे। राजद विधायक ने दावा किया कि उनका मोर्चा नीतीश कुमार के साथ खड़ा रहेगा और वह साथ आने वाले तमाम विधायकों को जेडीयू से टिकट दिलाने की भी गारंटी देते हैं।

गौरतलब है कि चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव के जेल जाने के बाद से राजद का कुनबा एकजुट नहीं रह पा रहा है। तेजस्वी और उनके भाई के बीच भी मतभेद की खबरें अक्सर आती रहती हैं। इसके अलावा लोकसभा चुनाव में हार के बाद तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर पार्टी के नेता लगातार सवाल उठाते रहे हैं।



INTERVIEW: तेजस्वी का इस्तीफा मांगने वाले RJD विधायक ने कहा- पार्टी ने निकाला तो जदयू का विकल्प खुला है

बिहार: जदयू के ‘ठीके तो है नीतीश कुमार’ पर राजद का पलटवार, जारी किया पोस्टर

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)