बिहार: वशिष्ठ नारायण सिंह तीसरी बार बने JDU प्रदेश अध्‍यक्ष, नीतीश कुमार बोले- इस बार 200 सीट जीतेंगे

बिहार: वशिष्ठ नारायण सिंह तीसरी बार बने JDU प्रदेश अध्‍यक्ष, नीतीश कुमार बोले- इस बार 200 सीट जीतेंगे

वशिष्ठ नारायण सिंह एक बार फिर जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की बिहार इकाई के अध्यक्ष चुने गए हैं। पटना में आयोजित जदयू (JDU) राज्‍य परिषद की बैठक में उन्‍हें तीसरी बार ये कमान सौंपी गई। इस बैठक में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने दावा किया कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए (NDA) 200 से ज्‍यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। नीतीश ने गठबंधन के उन नेताओं को भी आड़े हाथ लिया जो उनकी आलोचना करते हैं। नीतीश ने कहा कि ‘मेरे खिलाफ बोलने वाले बोलते रहें, मुझे परवाह नहीं।’

नीतीश ने कहा, “लोकसभा चुनाव में भी लोगों को बहुत मुगालता था, लेकिन वोट देने वालों ने भरोसा जताया।” सीएम ने कहा कि आपस में टकराव पैदा करने की कोशिश हो रही है।


बता दें, वशिष्ठ नारायण सिंह ने गुरुवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पर्चा भरा था। सिंह साल 2010 में पहली बार इस पद के लिए चुने गए थे। सिंह पार्टी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाते हैं।

बिहार : तेजस्वी ने आर्थिक स्थिति को लेकर सुशील मोदी के दावे पर किया कटाक्ष

गौरतलब है कि बिहार में विधानसभा चुनाव होने में लगभग एक साल का समय शेष है। लेकिन नीतीश कुमार के ऊपर बीजेपी के कुछ नेता दवाब बनाने की कोशिश में जुटे हैं। भाजपा नेता और विधान परिषद सदस्‍य संजय पासवान ने कुछ दिन पहले नीतीश कुमार को नसीहत देते हुए कहा था कि उन्हें अब मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़कर केंद्र की राजनीति करनी चाहिए। इसके बाद, उप-मुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी को ट्वीट करना पड़ा था कि नीतीश कुमार बिहार राजग के कप्‍तान हैं।


बिहार: बीजेपी नेता की नसीहत, सीएम की कुर्सी खाली कर केंद्र की राजनीति करें नीतीश

बिहार: तेजस्वी का ऐलान- कन्हैया और पप्पू मंजूर, नीतीश-भाजपा के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)