Bihar Assembly Election 2020: बिहार में BJP ने देवेंद्र फडणवीस को दी बड़ी जिम्मेदारी, भूपेंद्र यादव के साथ मिलकर करेंगे काम

  • Follow Newsd Hindi On  
BJP appoints Devendra Fadnavis as Bihar election incharge ahead of assembly election 2020

Bihar Assembly Election 2020: बीजेपी ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को बिहार विधानसभा चुनाव में उतारने का फैसला किया है। फडणवीस को राज्य का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। बिहार चुनाव के मोर्चे पर फडणवीस को लगाने के पीछे उनकी नेतृत्व क्षमता, चुनावी रणनीति बनाने में कुशलता के साथ ही सुशांत सिंह राजपूत फैक्टर को भी अहम वजह माना जा रहा है।

हालांकि, इस बारे में अभी तक औपचारिक रूप से घोषणा नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों में ही उनके नाम की घोषणा कर दी जाएगी। बीजेपी (BJP) की नेशनल यूनिट के एक नेता ने मीडिया से देवेंद्र फडणवीस को बिहार चुनाव (Bihar Election 2020) में अहम जिम्मेदारी मिलने की पुष्टि की, इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है।


पार्टी सूत्रों का कहना है कि जिस तरह से सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का मामला सुर्खियों में छाया हुआ है। ऐसे में बिहार के लोग महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार से काफी नाराज हैं और वे भावनात्मक रूप से इस पूरे मामले से जुड़े हैं। इसलिए महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के राजनीतिक प्रतिद्वंदी देवेंद्र फडणवीस को बिहार चुनाव के मोर्चे पर लगाकर पार्टी बड़ा दांव चलने की कोशिश में है।

दरअसल फडणवीस उद्धव ठाकरे सरकार पर लगातार हमलावर रहे हैं। बीजेपी अगर सुशांत सिंह राजपूत के मामले को चुनावी मुद्दा बनाएगी तो फडणवीस इसमें अहम भूमिका निभा सकते हैं। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के दौरान वे राज्‍य में पर सक्रिय रहेंगे। वे वर्तमान बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव के साथ मिलकर काम करेंगे।

ऐसे में चुनावी रणनीति बनाने में कुशल माने जाने वाले दोनों नेताओं की जोड़ी के जरिए बीजेपी बिहार में सफलता हासिल करना चाहती है। देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के बिहार के चुनाव प्रभारी बनाये जाने की बीजेपी के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने पुष्टि की है। उनके अनुसार गुरुवार को हुई कोर कमेटी की बैठक में इसका फैसला किया गया।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)