बीजेपी की आईटी सेल चलाती है नमो टीवी, चुनाव अधिकारी ने कहा- विज्ञापन नहीं हैं नमो टीवी के कंटेंट

बीजेपी के आईटी सेल ने ली नमो टीवी की ज़िम्मेदारी

लोकसभा चुनाव 2019 का पहला चरण शुरू हो चुका है, और पार्टियां अपने अपने लिए वोट बटोरने के लिए वोटरों को आकर्षित करने में लगी हुई हैं। हाल ही में लांच हुआ, नमो टीवी और नमो एप्प इस चुनाव का एक अहम् मुद्दा रहा है। कभी अपनी ओनरशिप तो कभी चैनल के तौर पर ब्राडकास्टिंग लाइसेंस अप्लाई न करने के लिए नमो टीवी सुर्ख़ियों में बना रहा है।

अब खबर आयी है कि नमो टीवी बीजेपी द्वारा ही चलाया जा रहा है और इस बात की पुष्टि स्वयं पार्टी के आईटी सेल ने की है। बुधववार को बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने बताया कि नमो एप्प और नमो टीवी दोनों ही पार्टी के आईटी सेल द्वारा संचालित किये जा रहे हैं।


दरअसल इलेक्शन कमिशन ने पूरी चुनाव प्रक्रिया के दौरान फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज़ पर बेन लगा दिया है। इलेक्शन कमिशन ने नमो टीवी पर भी फिल्म दिखने पर रोक लगा दी है। इलेक्शन कमिशन के इस फैसले के बाद अमित मालवीय ने बयान दिया, जिसमे उन्होंने साफ़ किया कि नमो टीवी बीजेपी की आईटी सेल ही चलाती है।

खास बात ये है कि जब कुछ दिन पहले पीएम मोदी से  नमो टीवी बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा “कुछ लोग इसे चला रहे हैं मुझे नहीं पता कौन” साथ ही उन्होंने कहा मुझे नमो टीवी देखने का वक़्त नहीं मिलता।

इससे पहले भी नमो टीवी को ले कर कई विवाद हो चुके हैं। सूचना एवं प्रसार मंत्रालय ने 31 मार्च 2019 को बताया था कि नमो टीवी परमिटेड प्राइवेट टीवी चैनल्स की लिस्ट में शामिल नहीं है। उन्होंने यह भी कहा की नमो टीवी ने ब्रॉडकास्ट लाइसेंस केलिए अप्लाई तक नहीं किया है। मंत्रालय के पास इस बात की भी कोई जानकारी नहीं है कि नमो टीवी का ओनर कौन है।



मोदी की बायोपिक रिलीज, नमो टीवी प्रसारण चुनावों के बाद : चुनाव आयोग

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)